India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

I.N.D.I.A गठबंधन की हालत अभी मजबूत नहीं… उमर अब्दुल्ला ने अंदरूनी कलह की खोली पोल

08:52 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

PM मोदी और भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए बनाए गए INDIA गठबंधन की हालत नाजुक है। इस बात के संकेत सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दिए। उन्होंने विपक्षी गठबंधन में अंदरूनी लड़ाई को दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति बताया। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इंडिया अलायंस की स्थिति अभी मजबूत नहीं है। कुछ अंदरूनी झगड़े हैं जो नहीं होने चाहिए, खासकर ऐसे मौके पर जब चार से पांच राज्यों में चुनाव हैं।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच लड़ाई

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच लड़ाई सामने आई और दोनों ने कहा कि वे यूपी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे यह भारत गठबंधन के लिए अच्छा नहीं है। शायद विधानसभा चुनाव के बाद हम फिर मिलेंगे। हम साथ बैठकर काम करने की कोशिश करेंगे।

कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर सामने आई थी। सपा मध्य प्रदेश में भाजपा को हराना चाहती थी। अखिलेश यादव को उम्मीद थी कि कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन होगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। अखिलेश ने इसे विश्वासघात माना। 21 अक्टूबर को अखिलेश ने कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं आपसे वादा करता हूं कि हम एक बार भी गठबंधन के बारे में बात नहीं करेंगे और अपने दम पर भाजपा को हराने की तैयारी शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को साजिश रचने और सपा को धोखा देने से बचना चाहिए।

अखिलेश बोले- मैं अभी भी गठबंधन का हिस्सा
सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस से तनातनी की खबरों के बीच सोमवार को अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल से कहा कि वे अभी भी गठबंधन का हिस्सा हैं। हालांकि उन्होंने पीडीए यानी पिछड़ा वर्ग, दलित समुदाय और अल्पसंख्यकों के मतदाताओं को टारगेट करने के लिए काम शुरू कर दिया है।

Advertisement
Next Article