India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP School Closed: शीतलहर के कारण गाजियाबाद में बढ़ी बच्चों की छुट्टियां

09:46 PM Jan 17, 2024 IST
Advertisement

यूपी समेत उत्तर भारत में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड पड़ रही है। शीतलहर ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। कोहरे के कारण गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को आसमान में धुंध छाए रहने से सूरज का दर्शन किए कई बीत गए हैं। धूप नहीं निकलने से सर्दी का सितम और बढ़ गया। तापमान में गिरावट का दौर जारी है। गर्म कपड़ों में भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल रही है। ठंड की मार सबसे ज्यादा बच्चों पर पड़ रही है। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए गाजियाबाद में स्कूलों को बंद करने का फरमान जारी हुआ है।

Highlights 

गाजियाबाद में बढ़ी बच्चों की छुट्टी का विस्तार

गाजियाबाद में बच्चों की छुट्टी को और बढ़ा दिया गया है। 18 जनवरी को क्लास 1 से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अवकाश अवधि में प्रधानाचार्य, टीचर और स्टाफ को स्कूल आना होगा। जिला प्रशासन ने शीतलहर और कोहरे के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया। नर्सरी से 12वीं तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया था। 17 जनवरी से शैक्षणिक संस्थानों के खुलने की संभावना थी। अब जिला प्रशासन ने मौसम की स्थिति को देखते हुए 18 जनवरी को भी छुट्टी की घोषणा कर दी है। पहली क्लास से 8वीं तक के सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे।

18 जनवरी को नहीं खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

बच्चों की छुट्टी बढ़ाकर 18 जनवरी तक कर दी गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य और स्कूल पहुंचने में परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी ने छुट्टी की अवधि को बढ़ा दिया है। लेकिन अवकाश अवधि में प्रधानाचार्य, टीचर और स्टाफ को स्कूल आना होगा। राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित कार्य यू-डायस डाटा, मानव संपदा पोर्टल कार्य, बीएलओ का कार्य, बोर्ड परीक्षा की तैयारी में सहयोग करेंगे। सभी शैक्षणिक संस्थानों को सख्ती के साथ आदेश का पालन करना होगा। क्लास 1 से आठवीं तक के शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों को बुलाया नहीं जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article