पूरन के विकेट ने मैच का रुख मोड़ दिया : भुवनेश्वर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चार विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि मेजबान टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन के विकेट ने मैच का रुख भारतीय टीम की ओर मोड़ दिया। भारत ने विंडीज को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले डकर्वथ लुईस नियम के तहत 59 रनों से पराजित किया। इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए। 

मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, ‘‘मैं गेंदबाजी करते समय मैच के नतीजे के बारे में नहीं सोच रहा था क्योंकि मुझे पता था कि एक या दो विकेट गिरते ही हम मुकाबले में अपनी बढ़त बना लेंगे। हमें बस सधी हुई गेंदबाजी करते हुए ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करानी थी और विकेट चटकाने थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पूरन के विकेट ने मैच का रुख हमारी ओर मोड़ दिया। हम सभी को पता है कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख कभी भी बदल सकते हैं। 

पूरन के अलावा रोस्टन चेज का विकेट भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि वह बल्लेबाजी करते समय ज्यादा से ज्यादा सिंग्लस चुरा रहे थे। मेरे ख्याल से इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट काफी महत्वपूर्ण थे।’’ भुवनेश्वर ने कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन शतकीय पारी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने परिपक्वता से खेलते हुए अच्छी साझेदारी की। 

यह विकेट बल्लेबाजी के लिहाज से काफी सही नहीं था लेकिन फिर भी उन्होंने पिच में टिककर बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। भारत का वेस्टइंडीज के साथ सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला त्रिनिदाद में 14 अगस्त को खेला जाएगा।
Download our app
×