+

महाराष्ट्र संकट पर गुवाहाटी में बागियों के खिलाफ पोस्टर, शिंदे गुट को बताया 'गद्दार'

गुवाहाटी में पोस्टर शरद पवार की एनसीपी के स्टूडेंट विंग राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस द्वारा पोस्टर लगाए गए है, जिसमें बागी विधायकों को गद्दार बताते हुए बाहुबली फिल्म के कट्टपा और बाहुबली दिखाया गया है।
महाराष्ट्र संकट पर गुवाहाटी में बागियों के खिलाफ पोस्टर, शिंदे गुट को बताया 'गद्दार'
महाराष्ट्र की सियासत में अनिश्चितता का दौर बरकरार है। शिंदे गुट के विधायकों की अयोग्यता के साथ दूसरे मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई तक रोक लगाई है तो वहीं दूसरी तरफ शिंदे गुट और बीजेपी द्वारा राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग की जा सकती है। इस बीच महाराष्ट्र संकट का असर गुवाहाटी में दिखाई देने लगा है।
गुवाहाटी में पोस्टर शरद पवार की एनसीपी के स्टूडेंट विंग राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस द्वारा पोस्टर लगाए गए है, जिसमें बागी विधायकों को गद्दार बताते हुए बाहुबली फिल्म के कट्टपा और बाहुबली दिखाया गया है। पोस्टर में कट्टपा बाहुबली पर पीछे से वार कर रहा है। 
राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस की तरफ से पोस्टर के जरिए  मांग की गई है कि महाराष्ट्र सरकार के बारे में फैसला मुंबई में होना चाहिए ना कि रैडिसन ब्लू होटल में। राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस का कहना है कि जिस तरह से महाराष्ट्र की राजनीति को गुवाहाटी के जरिए संचालित करने की कोशिश की जा रही है उससे राज्य और देश का भला नहीं होने वाला है। 
वहीं गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल और सोमनाथ मंदिर के मार्ग पर एकनाथ शिंदे के समर्थन में पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में एकनाथ के साथ बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की भी तस्वीरें हैं। पोस्टर में लिखा गया कि, "गर्व से कहो हम हिंदू हैं" और "शिंदे साहब हम आपके साथ हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना के कुल 55 विधायकों में से करीब 39 बागी हो चुके हैं और एकनाथ शिंदे से जा मिले हैं। कहा जा रहा है कि शिवसेना के कुल 18 सांसदों में से 14 सांसद भी शिंदे के संपर्क में हैं, जबकि आदित्य ठाकरे का दावा है कि शिंदे गुट के 15 विधायक उनके संपर्क में है।
facebook twitter instagram