बीजेपी नेताओं की भाषा प्रचार में तानाशाह जैसी : प्रकाश आंबेडकर

वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार में बीजेपी नेता जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह तानाशाह जैसी है, जो लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। आंबेडकर ने बीजेपी नीत सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया लेकिन कहा कि पैसा हथियाने का इसका तरीका पूर्व की कांग्रेस तथा राकांपा सरकार से अलग है। 

वीबीए के प्रमुख ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से वह करीब 240 सीटें जीतेंगे। आंबेडकर के कहा, ‘‘उन्हें लगता है कि वे कभी सत्ता से बाहर नहीं होंगे, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि यह मतदाता है जो सरकार का निर्णय करता है, न कि राजनीतिक दल।’’ 

नेता ने कहा, ‘‘बीजेपी नेता अपने प्रचार में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं वह तानाशाह जैसी है और लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।’’ उन्होंने बीजेपी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भी पूर्व की सरकार की भांति भ्रष्टाचार में शामिल है, बस उनका धन हथियाने का तरीका पूर्ववर्ती सरकार से भिन्न है। उन्होंने आरोप लगाया कि सड़क नेटवर्क बढ़ाने के लिए शुरू की गई परियोजनाएं सरकार के लिए धन जुटाने का माध्यम है। 

आंबेडकर ने ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर भी निशाना साधा। एआईएमआईएम ने पिछले माह पार्टी से संबंध समाप्त कर लिए थे। गौरतलब है कि एआईएमआईएम-वीबीए गठबंधन ने मत हासिल करने के लिहाज से अप्रैल-मई लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन राज्य विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,leaders,Prakash Ambedkar,BJP,dictator,campaign