पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार ने '50 तोले' की सोने की चेन पहनकर संजय दत्त की याद दिलाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में प्रवीण कुमार का लुक बिल्कुल फिल्‍म वास्तव के संजय दत्त जैसा लग रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने कैप्‍शन में फिल्म का डायलॉग भी लिखा है। 


इस तस्वीर में प्रवीण कुमार की दाढ़ी बढ़ी हुई दिखाई दे रही है और साथ में उन्होंने गले में एक सोने की मोटी चेन भी पहन रखी है। तस्वीर के साथ कैप्‍शन में प्रवीण कुमार ने लिखा, बहुत गंभीरता से संजू बाबा...... ये देख मां 50 तोला....। संजय दत्त की  फिल्म वास्तव का यह डायलॉग है। संजय दत्त की यह फिल्‍म 1999 में आई थी और यह डायलॉग लोगों को बहुत पसंद आया था। 



चेन चोरी हुई थी 7 लाख की 

प्रवीण कुमार ने पहली बार सोनी की ऐसी मोटी चेन नहीं पहनी है। जब प्रवीण कुमार क्रिकेट खेलते थे तब भी वह सोने की ऐसी ही मोटी चेन पहनते थे। बता दें कि विजयर हजारे ट्रॉफी का एक मैच साल 2014 में प्रवीण कुमार खेल रहे थे तभी उनकी एक सोने की चेन चोरी हो गई थी। 


प्रवीण कुमार की जो चेन चोरी हुई थी वह 250 ग्राम की थी और कीमत उसकी लगभग 7 लाख की थी। विजय हजारे ट्रॉफी के उस मैच में नागपुर प्रवीण कुमार खेलने के लिए गए थे। प्रवीण कुमार की यह चेन मैच के दौरान वीसीए स्टेडियम से चोरी हो गई थी। 

कैरियर की शुरुआत हुई थी साल 2007 में 

प्रवीण कुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास साल 2018 में लिया था। साल 2007 में प्रवीण कुमार ने वनडे क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू किया था और यह मैच जयपुर में खेला गया था। 


प्रवीण कुमार के कैरियर की बात करें तो 6 टेस्ट मैच,68 वनडे मैच और 10 टी20 मैच खेले  हैं। प्रवीण कुमार ने 6 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 68 वनडे में 77 विकेट और 10 टी20 में 8 विकेट लिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच प्रवीण कुमार ने 30 मार्च 2012 में खेला था। 

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Praveen Kumar,Sanjay Dutt,Indian