+

बंगाल के स्कूलों में समय से पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित, ममता ने वैक्सीन के लिए PM से किया अनुरोध

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से सोमवार को कहा गया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे।
बंगाल के स्कूलों में समय से पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित, ममता ने वैक्सीन के लिए PM से किया अनुरोध
पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से सोमवार को कहा गया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे। आमतौर पर ग्रीष्मकालीन अवकाश मई के पहले हफ्ते से शुरू होते हैं। राज्य सरकार के एक मंत्री ने कहा, ‘‘(सरकारी और वित्तपोषित स्कूलों में) नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं की कक्षाएं मध्य फरवरी से आरंभ हुईं थी लेकिन कोविड-19 संबंधी हालात को देखते हुए हम समय पूर्व ग्रीष्मकालीन अवकाश करने पर मजबूर हैं।
शिक्षा विभाग इस बाबत आवश्यक अधिसूचना आज जारी करेगा।’’ उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों से भी यही करने का अनुरोध किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अतिरिक्त दवाओं और टीके की मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार आज दिशा-निर्देश जारी करेगी।
बनर्जी ने ट्वीट किया है, ‘‘देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार भी अपने लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रही है। मैंने प्रधानमंत्री से अतिरिक्त दवाओं और टीके की मांग की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सभी शीर्ष अधिकारियों को विस्तृत व्यवस्था करने का निर्देश दिया है और पश्चिम बंगाल में कोविड-19 हालात से निपटने के लिए प्रत्येक स्तर पर प्रयास तेज करने को कहा है।’’
बनर्जी ने रविवार को कहा था कि तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में छोटी-छोटी जनसभाओं का आयोजन करेगी और अंतिम तीन चरणों में जिन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं वहां संक्षिप्त भाषण देंगी। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्वीट किया है, ‘‘ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। शहर में प्रचार के अंतिम दिन 26 अप्रैल को सिर्फ एक सांकेतिक बैठक होगी। सभी जिलों में चुनावी रैलियों के समय में भी कटौती की गई है। अधिकतम 30 मिनट का समय तय किया गया है।’’
 
facebook twitter instagram