+

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को उनके 71वें जन्मदिवस पर बधाई दी और उनकी दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की।
कोविंद ने ट्वीट करके कहा, “मैं कामना करता हूं कि ईश्वर आपका स्वास्थ्य अच्छा बनाए रखे और आप अपनी विशिष्ट ऊर्जा, गतिशीलता और विवेकशीलता के साथ राष्ट्र की सेवा करते रहें।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हमारे ऊर्जावान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को जन्मदिवस की शुभकामनाएं। मैं उनकी दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि नायडू जी को उनके जोशीले स्वभाव, बुद्धिमता और चातुर्य के लिए राजनीति के क्षेत्र में सराहा जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘वह राज्यसभा के पदेन सभापित के रूप में भी असाधारण रहे हैं।’’
आंध्र प्रदेश के चावतापालेम में एक जुलाई 1949 को जन्में नायडू 1998 में पहली बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। कई महत्वपूर्ण पदों को सुशोभित करने के बाद 2017 में वे देश के उपराष्ट्रपति चुने गए। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उपराष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की।
शाह ने ट्वीट कर उपराष्ट्रपति को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, "भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू जी को हार्दिक शुभकामनाएं। वह बेहद अनुभवी नेता है जिनका सभी राजनीति से ऊपर उठकर उनकी सादगी और संसदीय मामलों की गहरी जानकारी के लिये सम्मान करते हैं। मैं उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।"

National Doctor's Day : राहुल गांधी बोले- भारतीय डॉक्टर्स कोरोना जंग में पूरे विश्व में दे रहे हैं अपना योगदान


facebook twitter