+

US : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने होटल में चुनावी पार्टी का करेंगे आयोजन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वाशिंगटन में अपने होटल में चुनावी पार्टी आयोजित करने की संभावना है। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण शहर में बड़े जमावड़े पर पाबंदी लगी हुई है।
US :  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने होटल में चुनावी पार्टी का करेंगे आयोजन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा वाशिंगटन में अपने होटल में चुनावी पार्टी आयोजित करने की संभावना है। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण शहर में बड़े जमावड़े पर पाबंदी लगी हुई है। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक ट्रंप तीन नवंबर को वाशिंगटन में अपने होटल में पार्टी आयोजित करेंगे और जमावड़े को लेकर शहर के डेमोक्रेटिक पार्टी की मेयर के साथ उनका टकराव हो सकता है। 
रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप को तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के साथ टक्कर होगी। खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस के ग्राउंड में आयोजन पर कोलंबिया जिला प्रशासन की ओर से कुछ नहीं कहा गया है लेकिन चुनावी पार्टी के लिए होटल का चयन मुद्दा बन सकता है। महामारी के कारण शहर के प्रशासन के आदेशों के मुताबिक वाशिंगटन में 50 से ज्यादा लोगों के जमावड़ा की इजाजत नहीं है। 
शहर की मेयर मुरील बाउजर ने कहा है कि वह चुनावी पार्टी करने की योजना से अवगत हैं और सुझाव दिया कि शहर का प्रशासन होटल के खिलाफ कदम उठा सकता है। ट्रंप और बाउजर के बीच इस साल कई मुद्दों पर भिड़ंत हो चुकी है। इससे पहले बाउजर ने कहा था कि ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमितों का पता लगाने में मदद नहीं दे रहा है। 
खबर में कहा गया ट्रंप के पहले कार्यकाल के दौरान, ‘‘ट्रंप होटल विदेशी नेता, धार्मिक समूहों और फॉक्स न्यूज से जुड़े लोगों का केन्द्र रहा है और अनेक विवादो का स्रोत बना है। ’’ महामारी के कारण बड़े स्तर पर जमावड़े को सीमित किए जाने के बावजूद व्हाइट हाउस ने कई बार इन सीमाओं को नजरअंदाज त किया। 

पूर्व CBI चीफ का सनसनीखेज खुलासा : दंगों में मोदी को क्लीन चिट देने पर लगाए गए झूठे आरोप

facebook twitter instagram