+

राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा फैसला, 19 अप्रैल से सभी अमेरिकी एडल्ट होंगे कोविड-19 टीकाकरण के पात्र

कोरोना महामारी के चलते राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक अहम निर्णय लिए है कि 19 अप्रैल से अमेरिका के हर एडल्ट को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इससे पहले ये 1 मई से होना था, लेकिन बाइडेन ने इसे दो हफ्ते पहले यानी 19 अप्रैल से शुरू करने का ऐलान किया है।
राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा फैसला, 19 अप्रैल से सभी अमेरिकी एडल्ट होंगे कोविड-19 टीकाकरण के पात्र
कोरोना महामारी के चलते राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक अहम निर्णय लिए है कि 19 अप्रैल से अमेरिका के हर एडल्ट को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने एलेक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में एक वैक्सीनेशन साइट की यात्रा करने के बाद यह नई तारीख बताई है। 
इससे पहले ये 1 मई से होना था, लेकिन बाइडेन ने इसे दो हफ्ते पहले यानी 19 अप्रैल से शुरू करने का ऐलान किया है। ऐलान करने से पहले बाइडेन ने देशभर के वरिष्ठ नागरिकों से वैक्सीनेशन कराने की अपील की। साथ ही बाइडेन ने कहा कि अमेरिका कोरोना वैक्सीन की 150 मिलियन डोज लगाने और 62 मिलियन लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन करने वाला पहले देश है। जब से उन्होंने राष्ट्रपति का पद संभाला है तब से 75 दिनों के भीतर ही कोविड-19 वैक्सीन के 15 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं। साथ ही 100 वें दिन तक 20 करोड़ डोज देने का लक्ष्य अभी कतार में है।
इसके साथ ही उन्होंने अमेरिकियों से महामारी को लेकर किए जा रहे सुरक्षा उपायों का पालन करते रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश में महामारी खत्म नहीं हुई है। बल्कि 4 जुलाई तक हमें बीमारी और दुख झेलना पड़ सकता है। कुछ हफ्ते पहले ही बाइडेन ने राज्यों, जनजातियों और क्षेत्रों से आह्वान किया था कि वे सभी अमेरिकी एडल्ट को 1 मई से पहले टीकाकरण के लिए योग्य बनाएं।
facebook twitter instagram