विश्वकप क्वालीफायर में दबाव भारत पर होगा

कोलकाता : बांग्लादेश के गोलकीपिंग कोच बाबी मिमंस ने रविवार को यहां कहा कि विश्व कप क्वालीफायर के मंगलवार को यहां खेले जाने वाले ग्रुप ई के मुकाबले में भारतीय टीम पर दबाव होगा क्योंकि वे अपने घरेलू मैदान पर खेलेंगे। फीफा विश्व रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम बांग्लादेश से 83 स्थान आगे है। ग्रुप ई से क्वालीफाई करने के उम्मीदों को बनाये रखने के लिए भारतीय टीम को इस मुकाबले को जीतना होगा। 

मिमंस ने कहा कि भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव होगा क्योंकि वे दर्शकों से खचाखच भरे घरेलू मैदान में खेलेंगे। अगर भारतीय टीम हारती है तो यह बड़ा उलटफेर होगा। उन्हें (भारतीय टीम) इस बात का एहसास है इसलिए वे काफी दबाव में होंगे। 

उन्होंने कहा कि हमारे लिए काफी प्रेरणा देने वाला होगा क्योंकि जब आप कोलकाता में खेलने के लिए आते है तो साल्टलेक स्टेडियम दर्शकों से भरा होगा। भारत के करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छत्री को रोकने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें अपनी खेल योजना पर बने रहना होगा और उम्मीद करनी होगी कि हर खतरे को कम कर सकें।

भारतीय टीम कोलकाता पहुंची
बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को साल्टलेक स्टेडियम में होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले के लिए मुख्य कोच इगोर स्टिमक के नेतृत्व में 23 सदस्यीय भारतीय फुटबॉल टीम रविवार को यहां पहुंची। भारतीय टीम आठ साल के लंबे अंतराल के बाद यहां कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त दिलचस्पी है जो टिकटों की बिक्री में भी दिख रहा है। भारतीय मिडफिल्डर उदांता सिंह ने कहा कि यह शानदार है। कोलकाता में भव्य स्वागत हुआ है।

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,team,India,World Cup,Mimans,home ground,spectators