PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाहरुख खान और आमिर खान सहित बॉलीवुड अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की। 

इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए कार्यक्रमों पर चर्चा की और कहा कि भारत में एक अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन शिखर सम्मेलन का आयोजन करने की योजना बनाई जा रही है। 

प्रधानमंत्री ने यहां अपने आधिकारिक निवास पर उनके साथ बातचीत में कहा कि भारत 2022 में अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा, ऐसे में मनोरंजन उद्योग को 1857 से 1947 तक देश के स्वतंत्रता संग्राम की प्रेरणादायक कहानियों और 1947 से राष्ट्र की विकास गाथा का प्रदर्शन करना चाहिए। 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। 

उन्होंने गांधी का उल्लेख करते हुए कहा कि रचनात्मकता की शक्ति अपार है और राष्ट्र के लिए रचनात्मकता की इस भावना का उपयोग करना आवश्यक है। 

उन्होंने कहा, ‘‘महात्मा के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।’’ 

उन्होंने 'गांधी एट 150' थीम पर आधारित चार वीडियो भी जारी किए। 

प्रधानमंत्री ने मामल्लापुरम में हाल ही में चीनी राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि शी चिनफिंग ने चीन में 'दंगल' जैसी भारतीय फिल्मों की लोकप्रियता का उल्लेख किया। 

उन्होंने दक्षिण पूर्व एशिया में रामायण की लोकप्रियता का भी उल्लेख किया। 

बैठक में उपस्थित लोगों में सोनम कपूर आहूजा, कंगना रनौत, निर्देशक राजकुमार हिरानी, राजकुमार संतोषी, अश्विनी अय्यर तिवारी, नितेश तिवारी और निर्माता एकता कपूर, बोनी कपूर और जयंतीलाल गडा शामिल थे। 
प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया कि वे बहुत बड़ा काम कर रहे हैं, लेकिन शायद उन्हें इसके वैश्विक प्रभाव के बारे में पता नहीं है। 

मोदी ने फिल्मी हस्तियों से कहा, ‘‘आपका काम दुनिया के सभी कोनों तक पहुंच गया है। सरकार की ओर से मुझे आपकी रचनात्मकता का अधिकतम प्रभाव सुनिश्चित करने में मदद करने की खुशी है।’’ 

उन्होंने उपस्थित लोगों से गुजरात में दांडी संग्रहालय और 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' जाने की अपील भी की। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मामल्लापुरम में चीनी राष्ट्रपति के साथ उनके अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद वहां पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। 

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी का हवाला देते हुए कहा कि बहुत से लोग वहां जा रहे हैं। 


Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Narendra Modi,actors,filmmakers,Aamir Khan,Shah Rukh Khan