+

UP की राज्यपाल आनंदीबेन ने कहा- निजी संस्थान कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाएं

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि प्राइवेट संस्थान कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम चलायें और कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड का उपयोग ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में होना चाहिए।
UP की राज्यपाल आनंदीबेन ने कहा- निजी संस्थान कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाएं
उत्तर प्रदेश में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है, राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉ़कडाउन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। कोरोना को हराने के लिए तेजी से सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी, जिस पर  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि प्राइवेट संस्थान कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम चलायें और कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड का उपयोग ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में होना चाहिए। 
पटेल ने आज यहां ये विचार वोडाफोन आइडिया फाउण्डेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअली सम्बोधन में व्यक्त किये। राज्यपाल ने बताया कि वोडाफोन आइडिया फाउण्डेशन द्वारा प्रदेश के पांच जिलों बनारस, गोरखपुर, लखनऊ मुरादाबाद तथा उन्नाव की महिला जेलों में उपयोगार्थ पांच मेनुअल सेनेटरी नैपकिन वैंडिंग मशीन तथा 05 सेनेटरी नैपकिन डिस्पोजल मशीन उपलब्ध करायी गयी है, जिन्हे संबंधित महिला जेलों को उपलब्ध करा दिया गया है इससे उन जेलों में सजा काट रही महिलाओं को सुविधा होगी। 
वोडाफोन आइडिया फाउडेंशन के निदेशक पी बालाजी ने बताया कि हमारा संस्थान 27 करोड़ ग्राहकों को संचार सुविधाएं दे रहा है। कोरोना काल में डाटा की अधिक जरूरत होती है। अत: हमारे नेटवर्क वारियर्स रिश्क लेते हुये अधिकाधिक डाटा को पहुचांने के लिये कार्य कर रहे हैं। 
इस मौके पर श्री बालाजी ने बताया कि हमारा संस्थान सीएसआर फंड का उपयोग करते हुए जिज्ञासा कार्यक्रम के माध्यम से गुरूशाला पोर्टल से शिक्षकों को जोड़ने का कार्य कर रहा है ताकि बच्चों को आनलाइन शिक्षा दी जा सके। इसके साथ ही आर्थिक शिक्षा, स्कालरशिप कार्यक्रम तथा वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम भी संस्थान द्वारा चलाये जा रहे हैं। इस अवसर पर कार्पोरेट अफेयर एक्सपर्ट श्री हसन याकूब आनलाइन जुड़ हुए थे।

facebook twitter instagram