+

प्रियंका का BSP पर वार, बोलीं- अघोषित प्रवक्ता ने BJP की मदद के लिए जारी किया व्हिप

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम लिये बगैर उन्हे न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अघोषित प्रवक्ता करार दिया बल्कि इसे लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों के लिये क्लीन चिट देने के समान बताया है।
प्रियंका का BSP पर वार, बोलीं- अघोषित प्रवक्ता ने BJP की मदद के लिए जारी किया व्हिप
राजस्थान में राजनीतिक गतिरोध के बीच अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मतदान करने की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) द्वारा जारी व्हिप से बौखलायी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम लिये बगैर उन्हे न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अघोषित प्रवक्ता करार दिया बल्कि इसे लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों के लिये क्लीन चिट देने के समान बताया है।
प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट किया “ भाजपा के अघोषित प्रवक्ताओं ने भाजपा को मदद की व्हिप जारी की है। लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है।”
इससे पहले सोमवार को बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने राजस्थान में अपने सभी छह विधायकों को व्हिप जारी कर कांग्रेस सरकार की ओर से लाए जाने वाले विश्वास मत के खिलाफ वोट करने को कहा था। व्हिप में साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि अगर कोई भी विधायक पार्टी व्हिप का उल्लघंन करता है तो उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द की जा सकती है।
पार्टी ने सभी छह विधायकों के अलावा राज्यपाल कलराज मिश्रा और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को भी पत्र भेजा है कि 10वीं सूची के अनुसार किसी भी राष्ट्रीय पार्टी का विलय राज्य के स्तर पर नहीं हो सकता है क्योंकि सभी विधायकों ने पार्टी (बीएसपी) के चुनाव चिन्ह पर विधानसभा चुनाव जीता था।

राजस्थान कैबिनेट बैठक : राज्यपाल द्वारा मांगे गए बिन्दुओं का जवाब का प्रस्ताव जल्द भेजेगी सरकार

facebook twitter