+

बॉडी शेमिंग के लिए प्रियंका चोपड़ा ने खूब सुनी है खरी-खोटी, एक्ट्रेस ने कहा- मुझे सांवली और काली बिल्ली कहा गया...

बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस ने देश से लेकर विदेशों में तक अपना नाम रौशन किया हैं। लेकिन वो कहते हैं की इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हर किसी की एक डार्क स्टोरी होती हैं।प्रियंका चोपड़ा की भी ऐसी ही एक कहानी हैं। जिसका जिक्र करते हुए एक्ट्रेस ने अपने बॉडी शेमिंग पर बात की हैं।
बॉडी शेमिंग के लिए प्रियंका चोपड़ा ने खूब सुनी है खरी-खोटी, एक्ट्रेस ने कहा- मुझे सांवली और काली बिल्ली कहा गया...
बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस ने देश से लेकर विदेशों में तक अपना नाम रौशन किया हैं। लेकिन वो कहते हैं की इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हर किसी की एक डार्क स्टोरी होती हैं। जिसकी प्रेरणा उसे इस मुकाम तक पहुंचाती हैं। प्रियंका चोपड़ा की भी ऐसी ही एक कहानी हैं। जिसका जिक्र करते हुए एक्ट्रेस ने अपने बॉडी शेमिंग पर बात की हैं। 
दरअसल प्रियंका चोपड़ा इंडस्ट्री की वो बेबाक एक्ट्रेस हैं जो किसी भी मुद्दे पर बात करने से पीछे नहीं हटती हैं। प्रियंका ने फिल्म इंडस्ट्री में मेल और फीमेल एक्टर्स के बीच सैलेरी गेप और बॉडी शेमिंग जैसे मुद्दों पर बातचीत की है।वही अपने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस बॉडी शेमिंग पर बात करते हुए कहा की - 'मुझे ब्लैक कैट कहा गया। मुझे डस्की, सांवली भी कहा गया। मुझे समझ नहीं आता था कि लोग मुझे डस्की क्यों बोलते थे क्योंकि इस देश में अधिकतर जनसंख्या ब्राउन लोगों की ही है।
मुझे लगता था कि टैलेंटेड होने के बावजूद उन लोगों की तुलना में मुझे ज्यादा मेहनत करनी पड़ी जिनका स्किन गोरा था। खैर उस समय ये सब बातें सही लगती थी क्योंकि लगता था कि जो हो रहा है वो सब नॉर्मल है।' वही प्रियंका ने इंडस्ट्री में एक्टर और एक्ट्रेस को समान सैलरी नहीं मिलने पर भी बात कही थी। जहां  एक्ट्रेस ये कहते दिखी थी की- 'मुझे कभी भी मेल एक्टर जितनी फीस नहीं मिली। मैंने करीब 60 फिल्मों में काम किया है लेकिन किसी फिल्म में मेल एक्टर की तुलना में 10% भी फीस नहीं मिली।
ये काफी बड़ा गैप है और आज भी जो लड़कियां बॉलीवुड में काम कर रही हैं उन्हें भी ये असमानता झेलना ही होगा। अगर मैं आज के डेट में मैं बॉलीवुड में काम करती हूं तो मुझे भी ये झेलना ही पड़ेगा।'वही चोपड़ा ने कहा की इन सारी चीजों को बदलने और जड़ से हटाने की बहुत जरूरत हैं। 'मैं कोई पॉलिटिशियन नहीं हूं,मैं एक एंटरटेनर हूं मैं नहीं बदल सकती इनसब चीजों को। 
लेकिन अपने एक्सपीरियंस से लोगों को इन्फ्लुएंस जरूर कर सकती हूं। मैं चाहती हूं कि अपने लाइफ में कुछ ऐसा करूं जिसका असर दूसरों के भी लाइफ पर पड़े। साथ ही प्रियंका चोपड़ा ने यह भी कहा की मैं खुद को बहुत खुशनसीब मानती हूं की इतना सबकुछ सहने और सुनने के  हार नहीं मानी। और आज मैं  पर पहुंची हूं। 

facebook twitter instagram