प्रियंका चोपड़ा से लेकर शाहरुख खान तक ये 7 सितारे कर चुके है हॉलीवुड फिल्मों के लिए हिंदी डबिंग

बॉलीवुड के सितारे अपनी फिल्मों में एक्टिंग से तो हमें खूब एंटरटेन करते ही है साथ ही आजकल इनका दायरा एक्टिंग से बढ़कर वॉइस ओवर और सिंगिंग तक भी पहुंच गया है। कई ऐसे बॉलीवुड सितारें है जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग की है। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे है जिन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। 

1. प्रियंका चोपड़ा 


बॉलीवुड से हॉलीवुड तक धूम मचाने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने फिल्मों में अभिनय के अलावा कई हॉलीवुड एनीमेशन फिल्मों में डबिंग की है। हिट एनिमेटेड फिल्म फ्रोजन में प्रियंका ने लीड किरदार एल्सा को अपनी आवाज दी थी वहीं उनकी कजिन परिणीति चोपड़ा ने उनकी ऑनस्क्रीन बहन एना की डबिंग की थी। इसके अलावा प्रियंका ने फिल्म जंगल बुक में का के किरदार और फिल्म प्लेन्स में एशियाई  चैंपियन प्लेन के किरदार इशानी को अपनी आवाज दी है।

2. ऐश्वर्या राय बच्चन 


ऐश्वर्या राय बच्चन ने हाल ही घोषणा की कि वह एंजेलीना जोली स्टारर फिल्म 'मेलफिसेंट : मिस्ट्रेस ऑफ एविल' के हिंदी वर्जन में लीड किरदार को आवाज देंगी। 

3. शाहरुख़ खान


शाहरुख़ खान ने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म सिम्बा में लीड किरदार के पिता के किरदार मुफासा के लिए हिंदी डबिंग की थी। इससे पहले शाहरुख़ ने साल 2004 में आयी एनीमेशन फिल्म इन्क्रेडिबल्स में मुख्य किरदार को अपनी आवाज दी थी। 

4. रणवीर सिंह 


अपने फनी और हटके अंदाज के लिए मशहूर अभिनेता ने फिल्म डेडपूल - 2 में लीड किरदार के लिए हिंदी डबिंग की थी। 

5. टाइगर श्रॉफ 


टाइगर खुद स्पाइडर मैन के करैक्टर के फैन है और इन्होने साल 2017 में स्पाइडर मैन - होम कमिंग के लिए लीड एक्टर टॉम हॉलैंड के लिए हिंदी डबिंग की थी। 

6. काजोल 


काजोल ने फिल्म इन्क्रेडिबल्स में लीड किरदार इलास्टी गर्ल के किरदार को को अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म में उनका साथ शाहरुख खान ने भी दिया था। 

7. अर्जुन कपूर 


इशकजादे फेम स्टार ने हिट एनीमेशन सीरीज आइस ऐज की पांचवी कड़ी कोलोशन कर्स के लिए मुख्य किरदारों में से एक बक के लिए हिंदी डबिंग की थी। 

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Priyanka Chopra,Shah Rukh Khan,actors,stars,actresses