रविदास मंदिर को लेकर प्रियंका का BJP पर निशाना, कहा-दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता

दिल्ली के तुगलकाबाद वनक्षेत्र में संत रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर दलित संगठनों के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को कहा कि इस वर्ग की भावनाओं का आदर किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''बीजेपी सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब इसके विरोध में देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज़ उठाते हैं तो भाजपा उन पर लाठी बरसाती है, उन पर आँसू गैस के छोड़े जाते हैं, उन्हें गिरफ़्तार किया जाता है।'' 

प्रियंका ने कहा, ''दलितों की आवाज़ का यह अपमान बर्दाश्त से बाहर है। यह एक जज़्बाती मामला है और उनकी आवाज का आदर होना चाहिए।'' गौरतलब है की राष्ट्रीय राजधानी के तुगलकाबाद वनक्षेत्र स्थित इस ‘मंदिर’ को तोड़ दिया गया था। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने जारी बयान में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ढांचे को हटा दिया गया। इसने अपने बयान में ‘मंदिर’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। 
Tags : ,attack,Priyanka,BJP,Ravidas,Dalits