होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्डों को सेवा से हटाए जाने की खबर को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को सवाल किया कि योगी सरकार पर आखिर कौन सा फितूर सवार है जिसके चलते वह इस तरह का कदम उठा रही है। 

उन्होंने ट्वीट कर दावा किया, ''भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में काम कर रहे 25,000 होमगार्डों को दिवाली से कुछ ही दिन पहले नौकरी से निकाल देने का फ़ैसला किया है।" प्रियंका ने कहा, ''प्रदेश की कानून व्यवस्था एकदम खराब है। ऐसे में ज़्यादा प्रहरी और पुलिसबल की जरूरत पड़ती है लेकिन भाजपा सरकार के सर पर पता नहीं कौन सा फ़ितूर सवार है?'' 


खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार 25 हजार होमगार्ड जवानों को हटा रही है। सरकार की दलील है कि वह उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्देशित नये भत्तों का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है। हालांकि सोमवार को प्रदेश सरकार के विभागीय मंत्री ने कहा था कि किसी भी होमगार्ड को हटाया नहीं जाएगा। 

मीडिया में खबर आने के बाद देर शाम सरकार ने इस मुद्दे पर अपने रुख में बदलाव किया और प्रदेश के होमगार्ड विभाग के मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को हटाया नहीं जाएगा और इस संबंध में उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत की हैं। चौहान ने कहा, "पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहा है तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा, हो सकता उनके काम के दिन कम हो जायें।"

उत्तर प्रदेश में बेरोजगार हुए 25 हजार होमगार्ड, योगी सरकार ने खत्म की ड्यूटी


Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,Priyanka,government.,government,Priyanka Gandhi,Yogi,BJP,Uttar Pradesh,Diwali