चार छात्रों की रिहाई की मांग को लेकर AMU गेट पर एकत्रित हुए प्रदर्शनकारी

अलीगढ़ मुरादाबाद राजमार्ग पर रविवार देर रात सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने जाम लगा दिया जिसके बाद वहां तनाव पैदा हो गया। शाम को शुरू हुआ जाम सोमवार मध्यरात्रि के बाद दो बजे तक जारी रहा। इस बात की पुष्टि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के एक अधिकारी ने की। 
दोपहर को प्रदर्शनकारियों का एक बड़ा समूह विश्वविद्यालय में प्रॉक्टर ऑफिस के बाहर गेट पर एकत्रित हुआ। यह समूह एक पूर्व छात्र नेता समेत चार छात्रों की रिहाई की मांग कर रहे थे। एएमयू परिसर में पिछले छह सप्ताह से नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं।
करीब दर्जन भर मामलों में 1200 से अधिक छात्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किये गये हैं। एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफुल्लाह खान ने बताया कि एएमयू इंजीनियरिंग कॉलेज में सोमवार को होने वाली परीक्षा नहीं कराई जा सकी क्योंकि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कॉलेज के गेट पर एकत्र हो गए थे। 
Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,release,gate,Protesters,AMU,group,Office,Proctor,groups,alumni leader,university