पुणे : अस्पताल में भर्ती अरुण शौरी के स्वास्थ्य में हो रहा है सुधार

पुणे के एक अस्पताल में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। शौरी बेहोश होकर गिर गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शौरी का इलाज कर रहे एक चिकित्सक ने बताया कि 78 वर्षीय शौरी गहन देखभाल इकाई में निगरानी में हैं। 

शौरी को रविवार देर रात निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पुणे से करीब 60 किलोमीटर दूर लवासा लेक सिटी स्थित अपने बंगले के पास सैर के दौरान बेहोश होकर गिर गए थे। चिकित्सक ने कहा कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। वह बातचीत कर रहे हैं और उचित तरीके से भोजन कर रहे हैं। 

प्रियंका की सुरक्षा में ‘सेंध के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, ट्वीट कर कही ये बात

उन्होंने कहा, ‘‘गिरने के कारण उन्हें मस्तिष्क में चोट आयी। इसमें आंतरिक रक्तस्राव और मस्तिष्क में सूजन शामिल थी।’’ अस्पताल में शौरी का इलाज कर रहे न्यूरोसर्जन सचिन गांधी ने कहा, ‘‘उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। उन पर इलाज का असर हो रहा है और वह हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं और उचित भोजन ग्रहण कर रहे हैं।’’ 

गांधी ने कहा शौरी को कोई ताजा सिरदर्द नहीं हो रहा है और उन पर उपचार का असर हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कुल मिलाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी है। उन्होंने डॉक्टरों की उपस्थिति में अपने कमरे में योग भी किया।’’ पत्रकार से नेता बने शौरी के परिवार के सदस्य अस्पताल में उनके साथ हैं। 

भाजपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य शौरी 1999-2004 के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार में केंद्रीय संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं विनिवेश मंत्री थे। रमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित शौरी ने 1967- 1978 के दौरान विश्व बैंक के साथ एक अर्थशास्त्री के रूप में भी काम किया है। शौरी 'द इंडियन एक्सप्रेस' के संपादक भी रहे। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Arun Shourie,hospital,Pune