+

पंजाब : अलग-अलग हादसों में 9 की मौत, कई जख्मी

पंजाब : अलग-अलग हादसों में 9 की मौत, कई जख्मी
लुधियाना-मलोट : पंजाब में अलग-अलग सडक़ हादसों के दौरान 9 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए है। बठिण्डा-फरीदकोट मार्ग पर एक कार और निजी कंपनी की बस के मध्य हुई भयानक टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि कई जख्मी हुए है। जख्मियों का बठिण्डा से गोनियाना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बठिण्डा के अस्पताल में अब तक 3 लाशें पहुंच चुकी थी। 

जबकि दूसरी तरफ पंजाब के मलोट इलाके में स्थित स्थानीय अबोहर रोड़ पर रिलाइंस के पम्प के नजदीक एक सेना एम्बेलेस और ट्राले की जबरदस्त टक्कर में 3 सेना जवानों के हलाक होने और 2 सेना जवान जख्मी होने की सूचना मिली है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उक्त सेना जवान अपने एक गंभीर बीमार साथी को एम्बेलेस द्वारा अबोहर से बठिण्डा ले जा रहे थे कि अबोहर स्थित सडक़ पर रिलाइंस पम्प के नजदीक एम्बूलेस के आगे अचानक आवारा पशु आ जाने के कारण एम्बूलेस के ड्राइवर ने बचने के इरादे से तेजी से कट मारा तो सामने आ रहे ट्राले के साथ भिड़त हो गई, जिसमें 3 सेना जवानों की मोके पर मौत हुई है  जबकि 2 उनके साथी गंभीर जख्मी हुए है, जिनको इलाज के लिए बठिण्डा स्थित अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। 

मोके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि घटना की जांच कराई जा रही है। उनके मुताबिक सेना की एक एंबुलेंस अबोहर छावनी से बठिंडा जा रही थी। आर्मी की एंबुलेंस से नायब सूबेदार अजितपाल को इलाज के लिए बठिंडा ले जाया जा रहा था और इसमें सेना के पांच जवान सवार थे। एंबुलेंस मलोट के पास पहुंची तो एक लावारिश पशु सामने आ गया।  प्रत्यक्षदर्शीयों के मुताबिक टिक्कर इतनी भयंकर थी कि एंबुलेंस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मृतकों के शवों को मलोट के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

- सुनीलराय कामरेड
पंजाब :
facebook twitter