+

पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं : दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने सतलुज यमुना नहर (एसवाईएल) पर पंजाब सरकार के रुख पर कड़ा हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब सरकार का रवैया गलत है।
पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं : दुष्यंत चौटाला
हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने सतलुज यमुना नहर (एसवाईएल) पर पंजाब सरकार के रुख पर कड़ा हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब सरकार का रवैया गलत है। क्या पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट से बड़ी हो गई। सवाल यह है कि क्‍या राजनीतिक दल संविधान की गरिमा को भी भूल चुके हैं। इसके साथ ही दुष्‍यंत ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि हुड्डा को जजपा फोबिया हो गया है। 

वह जजपा की चिंता छोड़कर कांग्रेस के बारे में सोचें। पूर्व सीएम हुड्डा पर भी साधा निशाना, कहा- भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हुआ जजपा फोबिया दुष्‍यंत चौटाला ने यहां पत्रकारों से बातचीत में एसवाईएल नहर पर हरियाणा का पक्ष रखा। उन्‍होंने कहा कि पंजाब सरकार का रुख संविधान के खिलाफ है। पंजाब को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का सम्‍मान करतेे हुए उसका पालन करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई में हरियाणा के हिस्से के पानी काे लेकर निर्णय हो जाएगा। 

उन्‍होंने अपील की कि सुप्रीम कोर्ट स्वयं संज्ञान लेकर इस मामले में निर्णय करे। उन्‍होंने कहा कि पानी के मुद्दे पर पंजाब सरकार व पंजाब के राजनीतिक पार्टियों का फैसला निंदनीय है। पंजाब सरकार और वहां के नेताओं को इस तरह के कदम व बयानबाजी नहीं करना चाहिए। दुष्‍यंत ने पूर्व सीएम हुड्डा के भाजपा-जजपा सरकार के गिरने के बयान पर पलटवार किया। उन्‍हाेंने कहा कि हुड्डा को जेजेपी फोबिया हो गया था। 

दुष्‍यंत ने कहा कि हुड्डा को जजपा-भाजपा गठबंधन की जगह अपनी कांग्रेस की चिंता करनी चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि कांग्रेस की संख्‍या 31 विधायकों की जगह 21 न रह जाए। दुष्‍यंत चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर धान घोटाले की सीबीआइ से जांच करने की मांग को लेकर निशाना साधा।
Tags : ,Dushyant Chautala,government,Punjab,Supreme Court,Haryana,Sutlej Yamuna Canal,SYL
facebook twitter