India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चंडीगढ़ पुलिस ने लॉन्च किया mPassport Police App,अब वेरिफिकेशन होगा आसान

04:10 PM Jun 16, 2023 IST
Advertisement
शुक्रवार को एमपासपोर्ट पुलिस एप के लॉन्च के साथ चंडीगढ़ में पासपोर्ट के लिए पुलिस सत्यापन अब एक सप्ताह के भीतर किया जा सकता है। ऐप का उद्घाटन आज पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने किया।
चंडीगढ़ के डीजीपी प्रवीर रंजन ने कहा, “चंडीगढ़ में पासपोर्ट के लिए पुलिस सत्यापन आमतौर पर 15 दिनों के भीतर किया जाता है।
पासपोर्ट सेवा को ऑनलाइन करने से पारदर्शिता आएगी
 एमपासपोर्ट पुलिस ऐप के लॉन्च के साथ पासपोर्ट सत्यापन की सुविधा एक सप्ताह के भीतर हो जाएगी।” पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने कहा, “पासपोर्ट सेवा को ऑनलाइन करने से पारदर्शिता आएगी. पासपोर्ट धारकों को एक जगह से दूसरी जगह भटकना नहीं पड़ेगा.”चंडीगढ़ पुलिस एमपासपोर्ट पुलिस एप के जरिए 15 सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराएगी। यह डिजिटल इंडिया पहल के हिस्से के रूप में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के तहत शुरू किया गया था।
ऑनलाइन सेवाओं  से जनता को होगा फायदा 
डीजीपी प्रवीर रंजन ने कहा, “आज से चंडीगढ़ पुलिस 15 सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराएगी। पहले चंडीगढ़ पुलिस 11 सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराती थी, लेकिन आज चार और ऑनलाइन सेवाएं जोड़ी गई हैं।” पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने कहा, “पासपोर्ट सत्यापन, निजी कर्मचारी सत्यापन, चरित्र सत्यापन और किरायेदार सत्यापन- ये चार अतिरिक्त ऑनलाइन सेवाएं जनता के लिए फायदेमंद साबित होंगी।
Advertisement
Next Article