India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जालंधर के बीएसएफ कैंपस में एस्ट्रो टर्फ का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया उद्घाटन

01:53 PM Jun 26, 2023 IST
Advertisement
सरकार के युवा मामले और खेल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने जालंधर में बीएसएफ मुख्यालय में आर्ट एस्ट्रो टर्फ नामक एक नया खेल कार्यक्रम खोला। यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण घटना है जो दर्शाती है कि सरकार को खेलों की कितनी परवाह है। सरकार ने बनावटी घास के साथ एक बहुत अच्छा नया खेल मैदान बनाया जो वास्तव में अच्छा है। वे लोगों को खेलों में महान बनने में मदद करना चाहते हैं और यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि क्या होता है। जब मंत्री ने नए मैदान पर पहला शॉट लिया तो जालंधर में खेल प्रेमी लोग और बीएसएफ सेना के लोग खुश हो गए। यह क्षेत्र में खेलों के लिए एक मज़ेदार समय होने वाला है! इसके बाद हुए मैत्रीपूर्ण मैच से पता चला कि बीएसएफ के एथलीट कितने अच्छे हैं और वे मिलकर कितना अच्छा काम करते हैं। इससे यह भी पता चला कि जालंधर में काफी प्रतिभाशाली एथलीट हैं। नया एस्ट्रो टर्फ समय से पहले तैयार हो गया और इसमें काफी पैसा खर्च हुआ, लेकिन इससे पता चलता है कि सरकार खेल स्थल बनाने में अच्छी है। अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।
मदद करने की कितनी परवाह करते है
बच्चों को बढ़ने और चीजों में बेहतर बनने में मदद करने के लिए खेल वास्तव में महत्वपूर्ण है। सरकार बच्चों को खेल खेलने और और भी बेहतर बनने के लिए आवश्यक स्थान और मौके देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इससे पता चलता है कि वे बच्चों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुँचने में मदद करने की कितनी परवाह करते है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महान नेता होने और बीएसएफ और स्थानीय समुदाय में खेलों को प्रोत्साहित करने में मदद करने के लिए नितिन अग्रवाल और अतुल फुलजेले को धन्यवाद। उन्होंने न केवल लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अच्छा काम करने के लिए, बल्कि खेल में वास्तव में अच्छा होने के लिए भी बीएसएफ की प्रशंसा की।
एथलीट बनना चाहते हैं
दुनिया भर की सर्वोत्तम तकनीक और नियमों के साथ एक बहुत अच्छा नया खेल मैदान बनाया जा रहा है। यह उन बच्चों के लिए एक बेहतरीन जगह होगी जो एथलीट बनना चाहते हैं और अभ्यास करके बेहतर बनना चाहते हैं। यह पूरे देश और यहां तक ​​कि अन्य देशों से भी बड़ी प्रतियोगिताओं को लाएगा, जिससे जालंधर खेलों के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण स्थान बन जाएगा। सरकार एथलीटों के लिए चीजें बेहतर बनाने के लिए पैसा खर्च कर रही है ताकि वे खेलों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे भारत को दुनिया भर में खेलों में वास्तव में अच्छा बनने में मदद मिलती है।
Advertisement
Next Article