India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के 6 साथी गिरफ्तार

06:07 PM Aug 31, 2023 IST
Advertisement
पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने मोहाली पुलिस के साथ अभियान चलाकर पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया। उनसे पांच पिस्तौल भी बरामद की गई है। हरिवंदर सिंह रिंदा आईएसआई समर्थित आतंकवादी है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से गोला-बारूद बरामद हुआ है।
गिरफ्तार लोगों की पहचान रोशन कुमार, सौरव कुमार, विक्रम कुमार, अमरिंदर सिंह उर्फ बिल्ली, अर्शवीर सिंह और सनी के रूप में हुई है। सभी पटियाला के निवासी हैं। आरोपी हत्या, हत्या का प्रयास, जबरन वसूली, डकैती और अंतरराज्यीय हथियारों की तस्करी सहित आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इनपुट के बाद एडीजीपी प्रोमोद बान की देखरेख में एजीटीएफ की पुलिस टीमों ने आरोपियों को चंडीगढ़ के बाहरी इलाके जीरकपुर से गिरफ्तार किया। सभी आरोपी एक कार में यात्रा कर रहे थे। उनके कब्जे से 20 कारतूस और पांच पिस्तौल बरामद किए गए।
उन्होंने कहा कि आरोपी अर्शवीर सिंह की पंजाब पुलिस को पटियाला में दोहरे हत्याकांड में तलाश थी। इस घटना में अप्रैल में दो युवकों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। एआईजी, एजीटीएफ संदीप गोयल ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि आरोपी राज्य में अपराध करने की योजना बना रहे थे। इससे पहले सनी और अर्शवीर को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जनवरी में गिरफ्तार किया था और उनके पास से 18 पिस्तौल बरामद की थी। उन्होंने बताया कि जमानत पर छूटने के बाद दोनों ने फिर से अवैध गतिविधियां शुरू कर दी थी।
Advertisement
Next Article