India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब में बारिश कारण बंद सभी स्कूल सोमवार से खुलेंगे

03:05 AM Jul 17, 2023 IST
Advertisement
पंजाब के सभी सरकार, अर्ध -सरकारी, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त और निजी स्कूल सोमवार, 17 जुलाई से अपने समय पर खुलेंगे।
यह सुनिश्चित करें कि स्कूलों की इमारतें विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित हों
राज्य स्कूल के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री भागवंत मान ने भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टियां लेने के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि अब सभी जिला उप -आयुक्तों को पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग, स्थानीय निकाय विभाग, सिंचाई विभाग, सार्वजनिक कार्य और अन्य संबंधित विभागों के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सरकार/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों की इमारतें विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित हों।
स्कूल के प्रमुख और प्रबंधन हर तरह से छात्रों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे
शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी स्कूल प्रमुखों और प्रबंधन समितियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर पर आज ही यह सुनिश्चित करें स्कूलों की इमारतें विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित हों। उन्होंने स्पष्ट किया कि स्कूल के प्रमुख और प्रबंधन हर तरह से छात्रों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। उन्होंने सभी जिला उपायुक्तों को यह भी निर्देश दिया कि यदि कोई स्कूल या क्षेत्र पानी से भरा है या स्कूल की इमारत क्षतिग्रस्त है, तो जिला उपायुक्त ऐसे स्कूलों में अपने स्तर पर निर्णय लेगा।
Advertisement
Next Article