India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिअद चीफ ने बठिंडा, लुधियाना के दिल्ली से दोबारा हवाई मार्ग से जुड़ने का किया स्वागत

01:50 AM Aug 12, 2023 IST
Advertisement
शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के चीफ सुखबीर बादल ने उड़ान रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत 19 सीटों वाले विमान के माध्यम से बठिंडा और लुधियाना को दिल्ली से जोड़ने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया।
शिअद चीफ ने इस मुद्दे को संसद में एक प्रश्न के माध्यम से उठाया, जिसका उत्तर केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने दिया।
मंत्री ने बताया कि बठिंडा और लुधियाना को हिंडन से जोड़ने वाला आरसीएस मार्ग मैसर्स बिग चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को सौंपा गया है। कंपनी 19 सीटों वाला विमान संचालित करेगी।
आपको बता दे कि निर्धारित 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद मार्च 2020 में बठिंडा-दिल्ली-बठिंडा मार्ग पर उड़ानें बंद कर दी गई। वही, इस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए व्यापारियों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों सहित लोगों की भारी मांग थी।
हिंडन, नांदेड़, कोलकाता, गोवा और बेंगलुरु से जोड़ने वाले रूट आवंटित करने के फैसले का किया स्वागत – शिअद
शिअद चीफ ने आदमपुर को हिंडन, नांदेड़, कोलकाता, गोवा और बेंगलुरु से जोड़ने वाले रूट आवंटित करने के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के फैसले का भी स्वागत किया।
शिअद चीफ ने कहा कि यह भी एक लंबे समय से चली आ रही मांग थी, क्योंकि आदमपुर को दिल्ली, मुंबई और जयपुर से जोड़ने वाले मार्गों को 2018 में शुरू किया गया था, लेकिन 3 साल बाद बंद कर दिया गया था।
शिअद चीफ सुखबीर बादल ने अपने प्रश्न में आदमपुर, लुधियाना, पठानकोट और बठिंडा हवाई अड्डों से बंद की गई सभी उड़ानों को फिर से शुरू करने की मांग की थी, साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय से इसके लिए समयसीमा बताने को कहा था।
Advertisement
Next Article