India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

4 करोड़ के बीमा के लिए दोस्त का किया मर्डर, मौत की झूठी साजिश रच मौत को दिया अंजाम

12:02 PM Jun 29, 2023 IST
Advertisement
पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में हत्या का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां, एक बिजनेसमैन ने अपनी पत्नी और कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर दोस्त की हत्या की और फिर अपनी मौत की भी कहानी लिख डाली। बिजनेसमैन की ओर से यह सब इसलिए किया गया क्योंकि उसके नाम पर चार करोड़ का एक्सीडेंटल बीमा था, जिसे वो निकालना चाहता था।
पति के लापता होने की शिकायत दर्ज 
जब मृतक की पत्नी ने अपने पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। मृतक का नाम सुखजीत था जबकि पत्नी का नाम जीवनदीप कौर है। पुलिस ने हत्याकांड पर से पर्दा उठाते हुए रामदास नगर इलाके के रहने वाले बिजनेसमैन गुरप्रीत सिंह, पत्नी खुशदीप कौर और चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवजोत कौर ग्रेवाल ने बताया कि सुखजीत की हत्या करने से पहले गुरजीत ने उसे शराब में बेहोशी की दवाई मिलाकर पिलाई थी। बेहोश होने के बाद उसे राजपुरा लेकर गया और फिर वहां किसी ट्रक से कुचल दिया था। एक्सीडेंट इस तरह से किया था कि चेहरा पूरी तरह से छत-विछत हो गया था।
 शव पहचान में नहीं आ रहा 
घटना के बाद गुरप्रीत घर में नजरबंद हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पत्नी ने अपना दावा ठोंकते हुए पुलिस को बताया कि शव किसी और का नहीं बल्कि उसके पति गुरप्रीत का है। शव पहचान में नहीं आ रहा था इसलिए पुलिस भी मान गई। क्योंकि तब शव को लेकर किसी और ने दावा नहीं किया था। घटना के बाद गुरप्रीत की पत्नी ने पुलिस में केस दर्ज करवाया ताकि बीमा के लिए आगे का रास्ता साफ हो सके।
 गुमशुदगी की एक शिकायत दर्ज कराई गई
इधर हादसे के दो-तीन दिन बाद सरहिंद थाने में एक गुमशुदगी की एक शिकायत दर्ज कराई गई। यह शिकायत सुखजीत को लेकर के थी। शिकायत में बताया गया था कि सुखजीत 19 जून को घर से निकला था, इसके बाद से वो घर नहीं आया है। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो एक नहर के किनारे उसका कपड़ा और चप्पल मिला, मोबाइल भी कुछ ही दूरी पर पड़ा हुआ था। कपड़ा देख पुलिस का शक और गहरा हो गया। जब लोगों से पूछताछ शुरू हुई तो सुखजीत और गुरप्रीत की दोस्ती के बारे में पता चला।
 परिवार उसको मृत बता चुका था
पुलिस जब गुरप्रीत के घर पहुंची तो वहां उसे जिंदा पाया। जबकि उसका परिवार उसको मृत बता चुका था। यहीं से गुरप्रीत खुद के बनाए जाल में फंस गया। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि गुरप्रीत बिजनेसमैन है। उसे कारोबार में घाटा हो रहा था। इसी घाटे की भरपाई करने के उसने पहले सुखजीत की हत्या की और फिर खुद को मरा बताने की कोशिश की।
Advertisement
Next Article