India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ट्रेनिंग पूरी कर 2999 युवाओं ने पहनी पंजाब पुलिस की वर्दी, CM भगवंत मान को दी सलामी

04:28 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

पंजाब पुलिस एकेडमी में 2999 रंगरूट्स ने ट्रेनिंग पूरी कर ली है। अब वो पुलिस जवान बन गए हैं। शुक्रवार को ये पासिंग आउट परेड में शामिल हुए और इन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान को सलामी दी। इस दौरान नए पुलिस जवानों ने भांति-भांति के करतब दिखाए, वहीं मुख्यमंत्री ने केहा कि यह पासिंग आउट परेड नहीं, उम्मीदों की परेड है। इस दौरान प्रदेश पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव भी उपस्थित रहे।

पासिंग आउट परेड समारोह

शुक्रवार को पासिंग आउट परेड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद एएसआई गुरदीप सिंह और एएसआई बलबीर सिंह के परिजनों को पंजाब पुलिस बीमा योजना के एक-एक करोड़ रुपए के चेक सौंपे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पासिंग आउट परेड नहीं, बल्कि उम्मीदों की परेड है। आम आदमी पार्टी से पहले की सरकारों के वक्त पंजाब में सिर्फ राजनैतिक पार्टियों की रैलियां ही रह गई थी। सही मायने में रंगला पंजाब तो अब बन रहा है। आज ट्रेनिंग पूरी कर चुके लड़के-लड़कियों के मां-बाप की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। इससे पहले 9 सितंबर को जब पुलिस में भर्ती हुए 560 सब इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र मिले तो गांवों में ढोल बजे थे।

पुलिस को अपडेट किया जाएगा

इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया कि प्रदेश की सरकार की तरफ से हर साल पुलिस को अपडेट किया जाएगा। हर साल दिसंबर महीने में युवाओं को पंजाब पुलिस के नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गूगल हमारे संपर्क में है, जिसकी मदद से जल्द ही हम एआई बेस्ड पुलिसिंग को लोगों की सेवा-सुरक्षा और सहयोग के लिए समर्पित कर देंगे। इसके बाद पंजाब ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जब आदमी की नीयत साफ होती है तो रब भी पूरा साथ देता है। अब इंतजार हो गया और यह वक्त फल खाने है।

 

Advertisement
Next Article