India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Khalistani आतंकी पन्नू की धमकी के बाद Alert पर एयर इंडिया, इन Airports पर बढ़ाई गई सुरक्षा

10:28 AM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी के बाद दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट्स पर यात्रियों की अतिरिक्त सुरक्षा जांच की जा रही है।बता दें उसने एक वीडियो मैसेज जारी कर धमकी दी। कनाडा में बैठे पन्नू की धमकी के बाद से ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं।अब यात्रियों की सुरक्षा को लेकर ये जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।


सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट्स पर एयर इंडिया के सभी यात्रियों को दो बार सिक्योरिटी चेकिंग की जाएगी। इस दौरान एयरलाइन का स्टाफ यात्रियों और उनके हैंड लगेज यानी उनके सामान की दोबारा जांच करेगा। एयरलाइन स्टाफ विमान में चढ़ने से पहले जांच करेगा।ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, ऐसा सीआईएसएफ से सिक्योरिटी क्लियरेंस मिलने के बाद किया जाएगा।आदेश के मुताबिक, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में विजिटर्स की एंट्री और विजिटर एंट्री टिकट की बिक्री पर भी बैन रहेगा। इसके अतिरिक्त सभी सिविल एविएशन इंस्टॉलेशन पर त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए 13 अक्टूबर को सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया। इस अलर्ट को अब 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने रविवार (5 नवंबर) को एक वीडियो जारी किया, जिसमें सिखों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि वे एयर इंडिया के विमान से सफर नहीं करें। उसने कहा कि उनकी जान को खतरा हो सकता है। पन्नू ने कहा कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 19 नवंबर को उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स का ऑपरेशन प्रभावित हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article