For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

अमृतसर पुलिस ने जब्त किया 5 किलोग्राम ड्रग्स, सीमा पार तस्करी अभियान का किया पर्दाफाश

04:22 PM May 03, 2024 IST
अमृतसर पुलिस ने जब्त किया 5 किलोग्राम ड्रग्स  सीमा पार तस्करी अभियान का किया पर्दाफाश

सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए अमृतसर पुलिस ने शुक्रवार 3 मई को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और 5 किलोग्राम ड्रग्स जब्त (Amritsar Drugs Seized) किया। व्यक्ति के पास 4 किलोग्राम मेथामफेटामाइन, जिसे आमतौर पर "बर्फ" के रूप में जाना जाता है, और 1 किलोग्राम हेरोइन जब्त किया। पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों द्वारा ड्रग्स के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया, जिससे सीमा पार तस्करी गतिविधियों में एक नया आयाम जुड़ गया। अमृतसर में स्पेशलाइज्ड सर्विलांस एंड ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी) में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के साथ, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Highlights:

  • अमृतसर पुलिस ने 5 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया
  • पुलिस ने 5 किलो ड्रग्स के साथ एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है
  • इससे पहले 29 अप्रैल को भी पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़ी थी

पंजाब के डीजीपी ने क्या कहा?

आगे और पीछे के लिंक स्थापित करने के उद्देश्य से, नशीले पदार्थों (Amritsar Drugs Seized) की आपूर्ति श्रृंखला और वितरण दोनों में शामिल जटिल नेटवर्क को उजागर करने के लिए जांच चल रही है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक ने कहा, "सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क के खिलाफ एक खुफिया अभियान में, सीआई अमृतसर ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और 4 किलोग्राम आइस (मेथामफेटामाइन) और 1 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।"


"पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों से ड्रग्स के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। एसएसओसी अमृतसर में एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक स्थापित करने के लिए जांच चल रही है। पंजाब पुलिस ड्रग नेटवर्क को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और हमारे राज्य को ड्रग बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

पहले भी जब्त किए गए थे ड्रग्स

29 अप्रैल को एक और महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पंजाब पुलिस ने 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन जब्ती दर्ज की। कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और 48 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के साथ 3 गुर्गों को गिरफ्तार किया। यह सिंडिकेट सीमा पार और अंतरराज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था और 5 देशों में फैला हुआ था। नकदी गिनने की मशीन और तीन महंगी गाड़ियों के साथ 21 लाख रुपये की अवैध धनराशि जब्त की गई। एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं और ड्रग नेटवर्क को खत्म करने के लिए आगे की जांच जारी है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Author Image

Gautam Kumar

View all posts

Advertisement
×