For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुंछ हमले पर चरणजीत चन्नी की टिप्पणी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन: पंजाब सीईओ

12:33 PM May 14, 2024 IST
पुंछ हमले पर चरणजीत चन्नी की टिप्पणी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन  पंजाब सीईओ

Charanjit Singh Channi: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पुंछ आतंकी हमले, जिसमें भारतीय वायु सेना का एक जवान मारा गया था, को "चुनावी स्टंट" बताकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने आगे की कार्रवाई के लिए भारत के चुनाव आयोग को लिखा है।

Highlights:

  • पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने चरणजीत सिंह चन्नी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है
  • पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने आगे की कार्रवाई के लिए भारत के चुनाव आयोग को लिखा है
  • चरणजीत सिंह चन्नी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले को लेकर बयान दिया था

Charanjit Singh Channi की टिप्पणी पर बवाल

पंजाब के सीईओ सिबिन सी ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, "जालंधर जिला चुनाव अधिकारी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह (चन्नी की टिप्पणी) आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।" 4 मई को, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई और चार घायल हो गए। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi की टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया था और कई राजनीतिक नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग की थी।

बीजेपी पर साधा निशाना

भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए हमले पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा था,"ये सभी स्टंट हैं, हमले नहीं ('ये स्टंटबाजी हो रही है, हम नहीं हो रहे')। जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, तो बीजेपी को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।" चन्नी ने बाद में कहा कि उन्हें देश के सैनिकों पर गर्व है, लेकिन 2019 पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार यह पता नहीं लगा सकी कि हमले को किसने अंजाम दिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Gautam Kumar

View all posts

Advertisement
×