India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया तेज, दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर चक्का जाम

04:00 PM Sep 29, 2023 IST
Advertisement

अपने विरोध में ट्रेनों को रोकने के बाद, किसानों ने अब दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया है। मोहाली में चंडीगढ़ से अंबाला जाने वाले हाईवे पर किसानों ने धरना लगा दिया है, पंजाब में उन्नीस किसान मजदूर संगठनों द्वारा गुरुवार से रेल रोको विरोध प्रदर्शन जारी है, पूरे पंजाब में किसान रेलवे लाइनों पर बैठे हुए हैं, रेलवे ट्रैक जाम होने के बाद दिल्ली से अमृतसर, पठानकोट से अमृतसर और पंजाब से चंडीगढ़, जालंधर, लुधियाना से मोगा, फिरोजपुर, फाजिल्का तक सभी रूट पूरी तरह से ठप हो गए हैं।

भारी संख्या में रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्री

ट्रेनों के जाम होने से सैकड़ों यात्री पंजाब के रेलवे स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. शुक्रवार को 90 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित होंगी, जिनमें से 80 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, पंजाब में किसानों ने अमृतसर में दूसरे दिन भी अपना "रेल रोको" विरोध प्रदर्शन जारी रखा। किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए एक समिति, हाल की बाढ़ से हुए नुकसान के लिए वित्तीय पैकेज, कृषि ऋण से राहत और 2020-21 में दिल्ली में आंदोलन के संबंध में मामलों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

फिरोजपुर में ट्रेन की पटरियों पर बैठे किसान

पंजाब के अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेतृत्व में किसानों द्वारा बुलाया गया तीन दिवसीय विरोध प्रदर्शन गुरुवार को शुरू हुआ और शनिवार (30 सितंबर) तक जारी रहेगा। फिरोजपुर में ट्रेन की पटरियों पर विभिन्न किसान संगठनों के सदस्यों के बैठने के कारण फिरोजपुर डिवीजन की कम से कम 18 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। विरोध प्रदर्शन में मौजूद किसान मजदूर संघर्ष समिति के सरवन सिंह पंधेर ने कहा, अगर किसी ने पंजाब के किसानों के साथ अन्याय करने की कोशिश की, तो हरियाणा के किसान भी पंजाब के किसानों के साथ शामिल हो जाएंगे। पूरे देश में किसान एकजुट हैं।

 

Advertisement
Next Article