India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: श्री अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने संभाला पदभार

04:36 PM Jun 22, 2023 IST
Advertisement
ज्ञानी रघबीर सिंह ने  सिखों की सर्वोच्च सीट श्री अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार के रूप में कार्यभार संभाला। ज्ञानी रघबीर सिंह ने अमृतसर में अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार के रूप में ज्ञानी हरप्रीत सिंह की जगह ली है।
राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात करेंगे ज्ञानी रघबीर
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कहा,सभी पांच तख्तों के सिख नेता आज यहां पहुंचे हैं। सिरमौर जत्थेबंदी, दमदमी तखसाल और निहंग सिख सिरमौर जत्थेबंदियां भी इस अवसर पर पहुंचे हैं। हम पूरे एसजीपीसी की ओर से ज्ञानी रघबीर सिंह को बधाई देते हैं। एसजीपीसी ने कहा कि समारोह के समापन के बाद वे सिख गुरुद्वारा अधिनियम 2023 पर चर्चा करने के लिए दिन में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिलेंगे।
गुरबाणी फ्री करने को लेकर कमेटी ने जताई नाराजगी
मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा रविवार को स्वर्ण मंदिर से गुरबाणी के प्रसारण को सभी मीडिया घरानों के लिए निःशुल्क बनाने के लिए सिख गुरुद्वारा अधिनियम 1925 में संशोधन करने की घोषणा के बाद पंजाब में आक्रोश फैल गया। दरअसल राजनीतिक दलों और एसजीपीसी के विरोध के बावजूद पंजाब विधानसभा ने मंगलवार को सिख गुरुद्वारा  विधेयक, 2023 पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य स्वर्ण मंदिर से ‘गुरबानी’ का प्रसारण और प्रसारण सभी के लिए मुफ्त बनाना है, जिसमें किसी निविदा की आवश्यकता नहीं है।
Advertisement
Next Article