India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: गणेश चतुर्थी मूर्ति विसर्जन के दौरान सतलुज नदी में डूबा व्यक्ति

08:32 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

Punjab: शनिवार को गणेश विसर्जन के अवसर पर सतलुज नदी में भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जित करते समय एक युवक डूब गया। मृतक की पहचान लुधियाना के किला मोहल्ला निवासी हर्ष मेहरा के रूप में हुई है।

सतलुज नदी में डूबा व्यक्ति

पुलिस ने बताया कि युवक पानी की तेज धारा में बह गया था, जिसके बाद गोताखोरों की मदद से शव को नदी से निकाला गया। लुधियाना के लाडोवाल थाना प्रभारी हरप्रीत सिंह ने घटना की जानकारी साझा करते हुए बताया, "शुक्रवार शाम को गणपति विसर्जन के दौरान सतलुज नदी में पानी की तेज धारा में एक युवक बह गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद गोताखोरों की मदद से युवक का शव बरामद किया गया।"  अधिकारी ने लोगों से धार्मिक गतिविधियों के दौरान सावधानी बरतने की अपील की।

मेशवो नदी में नहाते समय दूबे आठ लोग डूब

इससे पहले शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में मेशवो नदी में नहाते समय आठ लोग डूब गए थे। घटना वासना सोगाथी गांव की है। गांधीनगर के डिप्टी एसपी डीटी गोहिल के मुताबिक, "देहगाम तहसील में वासना सोगाथी गांव है। गांव के नौ युवक दोपहर के समय मेशवो नदी पर बने बांध पर आए थे। वे यहां नहा रहे थे और भगवान गणेश की मूर्ति भी विसर्जन के लिए आई थी। उन 9 लोगों में से एक नहाते समय डूब रहा था। इसलिए उसे बचाने के लिए अन्य लोग भी आ गए। अब तक हमने यहां से 8 शव बरामद किए हैं।"

अधिकारी ने कहा, "एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि केवल 8 लोग डूबे हैं। इसलिए हमने सभी शव बरामद कर लिए हैं। फिर भी, SDRF और NDRF की टीमें यहां तैनात हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस क्षेत्र में कोई और लापता न हो।" बचाव प्रयासों पर बोलते हुए, एनडीआरएफ टीम कमांडर लखन रघुवंशी ने कहा, "गांधीनगर एनडीआरएफ टीम सक्रिय रूप से अभियान में लगी हुई है। हमने आठ शव बरामद किए हैं, और स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, एक व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है। हमारे गोताखोर बचाव अभियान चलाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं, जिसमें एनडीआरएफ और एसडीआरएफ दोनों टीमें शामिल हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में डूबने की घटना में जान गंवाने वालों पर दुख जताया। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने लिखा, "गुजरात के देहगाम तालुका में डूबने की घटना में जान गंवाने की खबर से बहुत दुखी हूं। इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article