India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSF की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, गुरदासपुर के खेत में मिला संदिग्ध हेरोइन

09:47 AM Jul 07, 2024 IST
Advertisement

Punjab: भारत-पाकिस्तान सीमा की चौंतरा पोस्ट के पास गांव वजीरपुर अफगाना में चिनार के पेड़ों के पास एक खेत से हेरोइन का एक पैकेट बरामद हुआ है।

Highlights

BSF की टीम को मिली बड़ी कामयाबी

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार सुबह गुरदासपुर में एक खेत से एक मादक पदार्थ बरामद किया, जिसके हेरोइन होने का संदेह है, बीएसएफ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा। BSF पंजाब फ्रंटियर ने कहा, "6 जुलाई, 2024 को गुरदासपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध पैकेट की मौजूदगी के बारे में BSF खुफिया विंग द्वारा साझा की गई सूचना के आधार पर, BSF के जवानों ने तुरंत संदिग्ध क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी अभियान में मिला हेरोइन

तलाशी अभियान के दौरान, सुबह करीब 10:30 बजे, जवानों ने गुरदासपुर जिले के वजीरपुर अफगाना गांव के एक खेत से फटी हुई हालत में 480 ग्राम वजनी संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किया। नशीले पदार्थ पीले चिपकने वाले टेप में लिपटे पाए गए।" बीएसएफ ने कहा कि विश्वसनीय सूचना और जवानों की त्वरित कार्रवाई ने सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों के पंजाब में मादक पदार्थों की तस्करी के एक और अवैध प्रयास को विफल कर दिया। इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से अमृतसर सीमा क्षेत्र से लगभग 550 ग्राम हेरोइन बरामद की थी।

4 जुलाई को भी मिला था नशीला पदार्थ



BSF ने एक विज्ञप्ति में कहा, "04 जुलाई 2024 को देर शाम के समय, BSF खुफिया विंग ने जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में मादक पदार्थों के पैकेट की मौजूदगी के बारे में जानकारी साझा की। तुरंत कार्रवाई करते हुए, BSF के जवानों ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर संदिग्ध क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान चलाया।" आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तलाशी अभियान के दौरान, रात करीब 09:25 बजे, जवानों ने जिला अमृतसर के रोरनवाला खुर्द गांव से सटे इलाके से संदिग्ध हेरोइन (कुल वजन- 550 ग्राम) का एक पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किया। BSF ने बताया कि मादक पदार्थ पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे हुए थे और पैकेट पर एक धातु की अंगूठी और एक रोशन पट्टी लगी हुई थी। अमृतसर का यह सीमावर्ती जिला सीमा पार से अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी के लिए प्रवण रहा है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article