For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

BSF की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, तरतरान में बरामद हुआ नशीला पदार्थ

09:39 AM May 27, 2024 IST
bsf की टीम को मिली बड़ी कामयाबी  तरतरान में बरामद हुआ नशीला पदार्थ

Punjab: सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में रविवार को जिला तरनतारन के सीमावर्ती इलाके में 530 ग्राम वजन वाली संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया, जनसंपर्क अधिकारी बीएसएफ ने कहा। हेरोइन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर तलाशी ली गई।

Highlights

  • सीमा सुरक्षा बल के मिली बड़ी कामयाबी
  • पंजाब में चलाया संयुक्त अभियान
  • संयुक्त अभियान के दौरान मिला नशीला पदार्थ

तरतरान में मिला हेरोइन का पैकेट

"दोपहर लगभग 2:00 बजे तलाशी का समापन संदिग्ध हेरोइन के एक पैकेट की बरामदगी के साथ हुआ। नशीले पदार्थों को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और पैकेट से एक धातु की अंगूठी जुड़ी हुई पाई गई। यह बरामदगी हुई तरनतारन जिले के गांव डल के बाहरी इलाके में एक खाई में, “बयान में कहा गया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि रविवार को गुरदासपुर के एक गांव में सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस द्वारा एक 'हेक्साकॉप्टर' ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया गया और 11 किलोग्राम से अधिक वजन वाली दवाएं जब्त की गईं।

BSF जवानों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

BSF जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाते हुए सुबह करीब 5:20 बजे गुरदासपुर जिले के अगवान गांव में संदिग्ध हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की। दवाओं का वजन लगभग 11.036 किलोग्राम था। विज्ञप्ति में कहा गया है, लेकिन, ड्रोन, जिसे आकार में बहुत बड़ा माना जाता था, को एंटी-ड्रोन प्रणाली द्वारा सफलतापूर्वक पकड़ने के बावजूद आस-पास के क्षेत्र में बरामद नहीं किया जा सका।

बाद में, तिबर पुलिस स्टेशन के पंजाब पुलिस कर्मियों ने सुबह लगभग 10 बजे जिला गुरदासपुर के गांव तलवंडी विर्क के एक खेत में गिरे ड्रोन को बरामद करने में सफलता हासिल की। बरामद ड्रोन की पहचान असेंबल किए गए 'हेक्साकॉप्टर' के रूप में की गई।

अधिकारियों के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि हेक्साकॉप्टर एंटी-ड्रोन सिस्टम की तकनीकी खराबी के कारण अपने पूर्व निर्धारित उड़ान पथ से भटक गया और एक खुले मैदान में गिर गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×