For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab: किसान आंदोलन के चलते थर्मल प्लांट में कोयले की आपूर्ति बंद, तीन दिन से स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी

10:25 AM May 06, 2024 IST
punjab  किसान आंदोलन के चलते थर्मल प्लांट में कोयले की आपूर्ति बंद  तीन दिन से स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी

Punjab: पंजाब में किसानों का आंदेलन जारी है। इसके चलके वे ट्रेनों पर आ बैठे हैं। किसान आंदोलन के 19वें दिन भी 145 ट्रेनें प्रभावित रहीं। वंदे भारत 17 तो अमरनाथ एक्सप्रेस 25 घंटे लेट रही। उद्धोषणा करने वाले कर्मचारियों को ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने की सही जानकारी नहीं है।

Highlights

  • मांगों को लेकर किलानों का आंदोलन जारी
  • पटरियों पर बैठे हुए है किसान
  • कई ट्रेनें हो रगी हैं रद्द

तीन दिन से खड़ी रही मालगाड़ी

यह सब कार्रवाई वंदे भारत एक्सप्रेस सहित अन्य मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए की गई है। बावजूद इसके रविवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली ट्रेनें शाम को पहुंची और शाम को आने वाली ट्रेनें अगले दिन सुबह स्टेशन पर पहुंची। जानकारी अनुसार नई दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली 22477 वंदे भारत एक्सप्रेस 17:50 घंटे की देरी से गंतव्य स्टेशन पर पहुंची। वापसी में 22478 भी 17:30 घंटे की देरी से गंतव्य पर पहुंची। इसी तरह कई ट्रेेनें देरी से पहुंची।

64 रद्द तो 69 बदले मार्ग से

अंबाला-लुधियाना रेल सेक्शन पर किसानों को बैठे हुए रविवार को 19 वां दिन हो गया है। ऐसे में अभी तक 3400 से अधिक ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो चुका है। अगर रेलवे के नुकसान की बात करें तो यह भी करोड़ों रुपये तक पहुंच चुका है। रविवार को भी अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से निकलने वाली 145 ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। इस कारण 64 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, वहीं 81 ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया गया।

अंबाला से चंडीगढ़ के रास्ते साहनेवाल की तरफ जाने वाली मालगाड़ियों का संचालन किया जा रहा था। इस कारण मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों देरी से चल रही थी। इन के समय को दुरुस्त करने के मकसद से मालगाड़ियों का संचालन कुछ समय के लिए रोका गया है। रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर भी अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की गई है। -नवीन कुमार, वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक, अंबाला मंडल।

अप और डाउन में एक दर्जन ट्रेनें रद्द

पानीपत। पंजाब में किसानों के मुख्य रेल लाइन पर बैठने से दिल्ली-अंबाला रेल लाइन लगातार प्रभावित हो रहा है। रविवार को भी करीब एक दर्जन ट्रेनें रद्द की गई और करीब 38 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए। इस रूट पर बाकी चलने वाली ट्रेनें भी आगे ट्रैफिक व्यस्त होने के चलते देरी से पहुंची। कालका शताब्दी एक्सप्रेस भी एक घंटे देरी से पहुंची। इसके अलावा अन्य कई ट्रेनों का शेड्यूल बिगड़ गया है। ऐसे में यात्रियों की संख्या भी घटकर आधी रह गई है। दूसरी ट्रेनों में अपेक्षाकृत भीड़ बढ़ गई है।

पानीपत रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के देरी और न पहुंचने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। कालका शताब्दी एक्सप्रेस का कालका पहुंचने का समय सुबह 11:30 का है, लेकिन यह ट्रेन कालका 12:29 बजे पहुंची। जबकि पानीपत रेलवे स्टेशन पर दस मिनट की देरी से पहुंची थी। दिल्ली से कुरुक्षेत्र यात्री गाड़ी का पानीपत पहुंचने का समय सुबह 10 बजे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×