For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में कांग्रेस की चुनावी रणनीती तेज, लोकसभा सीटों के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

09:43 AM May 21, 2024 IST
पंजाब में कांग्रेस की चुनावी रणनीती तेज  लोकसभा सीटों के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

Punjab: पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियों को बढ़ावा देने के लिए, जहां वह सभी 13 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस ने सोमवार को बेहतर समन्वय के लिए राज्य के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की। और चुनाव का प्रबंधन।

Highlights

  • 1 जून को पंजाब में होंगे चुनाव
  • 3 सीटों पर अपने दम पर चुनाव
  • चुनाव की तैयरियों में चुटि कांग्रेस

पार्टी नेता मनिकम टैगोर को पटियाला, गिरीश चोदनकर (जालंधर), जीतू पटवारी (होशियारपुर), मल्लू भट्टी विक्रमार्क (फरीदकोट), केजे जॉर्ज (अमृतसर, गुरदासपुर और जालंधर), नितिन राउत (फिरोजपुर) और सुनील केदार को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। फतेहगढ़ साहिब)।

1 जून को मतदान होगा

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव के आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। दिल्ली के विपरीत जहां कांग्रेस और आप के बीच सीट-बंटवारे का समझौता है, पंजाब में दोनों पार्टियों के बीच कोई गठबंधन नहीं है।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सिबिन सी ने रविवार को कहा कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुल 328 उम्मीदवारों में से 169 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×