For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Couple को पहले फ्लाइट में रोका, फिर विस्तारा एयरलाइंस पर ठोका 20 हजार रुपये का जुर्माना

10:02 AM May 22, 2024 IST
couple को पहले फ्लाइट में रोका  फिर विस्तारा एयरलाइंस पर ठोका 20 हजार रुपये का जुर्माना

Punjab: शहर के एक दंपति विदेश में रहने वाले परिवार से मिलने UK गया था। वहां से लौटते समय एयरलाइंस ने उन्हें फ्लाइट पर सफर करने की अनुमति नहीं दी। मोहाली के हरमिलाप नगर निवासी करनैल सिंह और उनकी पत्नी मंजीत कौर ने मामले की शिकायत जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग को दी।

Highlights

  • एक दंपति फ्लाइट में रोका
  • नहीं दी यात्रा करने की अनुमति
  • आयोग ने एयरलाइंस पर ठोका जुर्माना

दंपति के यात्रा के लिए रोका

चंडीगढ़ के रहने वाला एक दंपति ने एयरलाइंस पर फ्लाइट में सफर करने से रोकने पर जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में शिकायत की। इसके बाद आयोग ने सुनवाई के बाद दंपति के हक में फैसला सुनाया। आयोग ने विस्तारा एयरलाइंस पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। विस्तारा एयरलाइंस ने कहा था कि शिकायतकर्ताओं ने तय नियमों के अनुसार स्व घोषणा पत्र और दस्तावेज जमा नहीं किए थे।

एयरलाइंस पर लगाया 20 हजार का जुर्माना

आयोग ने विस्तारा-टाटा एयरलाइंस को सेवा में कोताही बरतने का दोषी मानते हुए 20 हजार रुपये का हर्जाना लगाया है। वहीं, एयरलाइंस को टिकट राशि के 76 हजार रुपये शिकायतकर्ताओं को लौटाने का आदेश दिया है। आयोग को दी शिकायत में दंपती ने बताया कि नवंबर 2021 में दोनों पति-पत्नी ने दिल्ली से यूनाइटेड किंगडम आने-जाने के लिए फ्लाइट टिकट बुक करवाए थे।

एयरलाइंस ने फ्लाइट में यात्रा की नहीं दी अनुमति

टिकट बुकिंग के लिए 1,36,000 रुपये का भुगतान किया था। यात्रा के लिए आवश्यक सभी शर्तों को पूरा करने के बाद दंपती ने पांच नवंबर 2021 को यूके 17 फ्लाइट से दिल्ली से लंदन तक यात्रा की। वहां से उन्हें चार मार्च 2022 को दिल्ली लौटना था, जिसके लिए रिटर्न टिकट पहले ही लिए थे। बावजूद एयरलाइंस ने उन्हें बिना किसी कारण फ्लाइट में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×