India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab : धान खरीद में देरी के विरोध में किसानों ने सड़कें जाम कीं, रेल पटरियों पर धरना दिया

08:51 PM Oct 13, 2024 IST
Advertisement

Punjab : पंजाब के किसानों ने चालू खरीफ विपणन सत्र में धान की कथित धीमी खरीद के खिलाफ रविवार को राज्य में कई स्थानों पर सड़कें जाम कर दीं और रेल पटरियों पर धरना दिया।

Punjab : किसानों ने रेल पटरियों पर धरना दिया

Punjab के किसानों ने चालू खरीफ विपणन सत्र में धान की कथित धीमी खरीद के खिलाफ रविवार को राज्य में कई स्थानों पर सड़कें जाम कर दीं और रेल पटरियों पर धरना दिया। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने जहां दोपहर 12 से तीन बजे तक राज्यव्यापी सड़क नाकेबंदी का आह्वान किया, वहीं भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्राहां) ने भी तीन घंटे के लिए 'रेल रोको' का आह्वान किया।

किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कई स्थानों पर सड़कें जाम कर दीं, जिससे आने जाने वाले लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने सड़क यातायात को वैकल्पिक मार्गों से मोड़ दिया।भाकियू (एकता उग्राहां) के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलां ने कहा कि उन्होंने बटाला, शाहकोट (जालंधर), बठिंडा, अजीतवाल (मोगा), वल्ला फाटक (अमृतसर), पट्टी (तरनतारन), मलोट (मुक्तसर), जलालाबाद (फाजिल्का), कोटकपुरा (फरीदकोट), मानसा, धबलान (पटियाला),और मंडियाला (होशियारपुर) सहित 17 स्थानों पर 'रेल रोको' विरोध प्रदर्शन किया।

Punjab : लुधियाना में किसानों ने समराला, कोहरा, खन्ना, रायकोट, दोराहा, पायल और जगराओं सहित कई स्थानों पर सड़क यातायात बाधित किया।किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा धान की सुचारू खरीद के आश्वासन के बावजूद किसानों को अनाज मंडियों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।होशियारपुर में किसानों ने बिजली घर चौक, एसडीएम चौक और अड्डा भंगाला के पास सड़क यातायात अवरुद्ध कर दिया।प्रदर्शनकारी होशियारपुर-जालंधर रेल खंड पर मंडियाला गांव में रेलवे पटरियों पर भी बैठ गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article