For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

कठुआ आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, CM भगवंत मान ने जताया शोक

10:08 AM Jul 09, 2024 IST
कठुआ आतंकी हमले में 5 जवान शहीद  cm भगवंत मान ने जताया शोक

Punjab News: सोमवार को जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले में आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। इस हादसे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जान गंवाने वाले पांच सैनिकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

Highlights

  • कठुआ में हुआ आतंकी हमला
  • हमले में सेना के 5 दवान शहीद
  • CM भगवंत मान ने जताया शोक

जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कठुआ आतंकी हमले में 5 जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, "मुझे जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों के शहीद होने और कुछ के घायल होने की दुखद खबर मिली... मैं देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के जज्बे और बहादुरी को सलाम करता हूं और उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है... मैं घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं..." सीएम मान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा।

8 जून को हुआ हमला

इस बीच, 8 जून को कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवानों के शहीद होने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मंगलवार सुबह की तस्वीरों में दिख रहा है कि इलाके में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।



हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 44) पर तैनात किया गया है। यह कदम अमरनाथ यात्रा के 11वें जत्थे के मंगलवार सुबह उधमपुर से गुजरने के बाद उठाया गया। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों ने बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। सोमवार को कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पांच जवान शहीद हो गए।

इस बीच, हमले में घायल हुए पांच जवानों को आगे के इलाज के लिए पठानकोट के सैन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। बिलावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा अधिकारी शीला देवी ने एएनआई से कहा, "पांच घायल जवानों को यहां लाया गया और उनका प्राथमिक उपचार किया गया। उन्हें इलाज के लिए पठानकोट के सैन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। एक शव यहां लाया गया है।" 9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्री और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया। एक नागरिक और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और सभी सुरक्षा एजेंसियों को "मिशन मोड में काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने" का निर्देश दिया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×