For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, तीन लोकसभा सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

08:56 AM May 09, 2024 IST
punjab  bjp ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट  तीन लोकसभा सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

Punjab News: BJP ने लोकसभा चुनावों के एक और सूची जारी की है। इसमें पंजाब की तीन लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान किया है। BJP ने भगवंत मान का निर्वाचन क्षेत्र रही संगरूर सीट से अरविंद खन्ना को मैदान में उतारा है। इसी के साथ बीजेपी से भी सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं।

Highlights

  • देश में 13 मई को होंगे लोकसाभा तुनाव
  • पंजाब में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
  • 13 में से 12 सीटें हुई फिक्स

BJP ने मैदान में उतारे अपने उम्मीदवार

पंजाब में BJP ने आनंदपुर साहिब से डॉ. सुभाष शर्मा फिरोजपुर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और संगरूर से अरविंद खन्ना को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसी के साथ पंजाब की 13 सीटों में से 12 पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जबकि कांग्रेस आप और शिअद ने 13 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

3 सीटों की लिस्ट जारी

BJP ने अपने तीन और उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू के बाद डॉ सुभाष शर्मा ऐसे दूसरे प्रत्याशी हैं जो पार्टी काडर से उम्मीदवार हैं जबकि जिन दो अन्य सीटों फिरोजपुर और संगरूर से प्रतयाशियों को मैदान में उतारा गया है वे दोनों ही पुराने कांग्रेसी हैं।

अब केवल फतेहगढ़ साहिब सीट को छोड़कर भाजपा ने राज्य की 13 में से 12 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। फतेहगढ़ साहिब सीट पर अभी सहमति नहीं बनी है। सबसे हैरानीजनक सीट फिरोजपुर में दी गई है यहां से राणा गुरमीत सिंह सोढी को उतारा गया है जबकि पार्टी प्रधान सुनील जाखड़ अपने खास रमिंदर आवला को टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी राणा गुरमीत सोढी के लिए बैटिंग कर रहे थे। इसमें वह कामयाब भी रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×