For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

BSF और पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तरनतारन के खेत में बरामद किया चीनी ड्रोन

11:30 AM Apr 25, 2024 IST
bsf और पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी  तरनतारन के खेत में बरामद किया चीनी ड्रोन

Punjab News: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर बुधवार शाम को पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में खेमकरण गांव से सटे एक खेत से एक ड्रोन बरामद किया। अभियान में गांव खेमकरण से सटे एक खेत में सैनिकों ने एक ड्रोन बरामद किया। बरामद ड्रोन चीन निर्मित DJI माविक 3 क्लासिक है।

Highlights

  • BSF को मिली बड़ी कामयाबी
  • खेमकरण गांव से सटे एक खेत से एक ड्रोन बरामद
  • ड्रोन चीन निर्मित DJI माविक 3 क्लासिक है

खेत में बरामद किया चीनी ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल ने जानकारी देते हुए बताया कि, "24 अप्रैल 2024 को, तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में BSF खुफिया इकाई द्वारा स्थापित सूचना के आधार पर, संदिग्ध क्षेत्र में पंजाब पुलिस के साथ BSF के जवानों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।" वता दें, बरामद किए गए ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है।

BSF  ने चालाया संयुक्त तलाशी अभियान

BSF ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "तलाशी अभियान के दौरान, शाम करीब 07:00 बजे, जवानों ने तरनतारन जिले के खेमकरण गांव से सटे एक खेत से एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया।" बयान में आगे कहा गया है कि विश्वसनीय सूचना और बीएसएफ तथा पंजाब पुलिस के समन्वित प्रयासों से सीमा पार से एक और अवैध ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया गया। इससे पहले सोमवार को बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर तरनतारन जिले में एक ड्रोन बरामद किया था। सीमा सुरक्षा बल ने कहा, "22 अप्रैल 2024 को तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया इकाई द्वारा

स्थापित सूचना के आधार पर संदिग्ध क्षेत्र में बीएसएफ जवानों ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।" बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है। 22 अप्रैल को एक अन्य अभियान में अमृतसर जिले में अग्रिम मोर्चे पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सीमा बाड़ के आगे के क्षेत्र में एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने तुरंत उसे चुनौती दी और उसे पकड़ लिया, क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ करने पर पकड़े गए व्यक्ति ने पाकिस्तानी नागरिक होने का खुलासा किया। प्रारंभिक पूछताछ के बाद पकड़े गए व्यक्ति को आगे की जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया। बीएसएफ ने कहा कि सतर्क जवानों ने एक बार फिर अपनी पेशेवर सूझबूझ का परिचय देते हुए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठिए को पकड़कर त्वरित कार्रवाई की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×