India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSF और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान के दौरान बरामद किया 550 ग्राम हेरोइन

08:02 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस के संयुक्त अभियान में जवानों ने अमृतसर जिले के दाओके गांव से सटे एक खेत में 550 ग्राम वजन की संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया, यह जानकारी बीएसएफ के जनसंपर्क BSF ने शुक्रवार को दी।

अमृतसर में मिला 550 ग्राम हेरोइन

BSF और पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बता दें पंजाब में नशे के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। जिसके लिए BSF और पंजाब पुलिस जुटि हैं। इस बीच उन्हें अमृतसर से 550 ग्राम हेरोइन प्राप्त हुआ है। BSF के जनसंपर्क अधिकारी  उन्होंने बताया, " BSF खुफिया विंग को 3 अक्टूबर को हेरोइन की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिली थी, जिसके आधार पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई की और रात के समय सफलतापूर्वक एक नशीले पदार्थ का पैकेट बरामद किया।" जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, "नशीले पदार्थ के पैकेट को पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था, जिसे नीले रंग के टेप से सुरक्षित किया गया था। पैकेट से एक स्टील की अंगूठी और एक छोटी टॉर्च भी जुड़ी हुई मिली।"

नशीले पदार्थों की खेप की एक और सफल बरामदगी

अधिकारी ने आगे कहा, "बीएसएफ और पंजाब पुलिस की त्वरित समन्वित प्रतिक्रिया के साथ विश्वसनीय सूचना ने सीमा पार से ड्रोन द्वारा तस्करी किए गए नशीले पदार्थों की खेप की एक और सफल बरामदगी की।" इसके अतिरिक्त, एसएएस नगर पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और 2 व्यक्तियों - सुखदीप सिंह और कृष्ण को गिरफ्तार किया। छापेमारी में 1.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई और अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल से जुड़े दिल्ली स्थित अफगान हैंडलर का पर्दाफाश हुआ। गिरफ्तार सुखदीप सिंह पहले 2020 में अपहरण के एक मामले में शामिल था और मई 2024 से जमानत पर बाहर था।

पंजाब के युवाओं की सुरक्षा हुई

पंजाब पुलिस ने कहा कि इस ऑपरेशन ने वैश्विक मादक पदार्थ आपूर्ति श्रृंखलाओं को बाधित कर दिया, जिससे अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल को बड़ा झटका लगा और पंजाब के युवाओं की सुरक्षा हुई। पुलिस ने कहा कि वह राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बीच, विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, पंजाब पुलिस के समन्वय में बीएसएफ पंजाब के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया और 550 ग्राम हेरोइन से भरा एक पैकेट बरामद किया। नशीले पदार्थों के पैकेट को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और आगे नीले टेप से सुरक्षित किया गया था, इसमें एक स्टील की अंगूठी और एक छोटी टॉर्च लगी हुई थी। यह बरामदगी अमृतसर जिले के दाओके गांव के पास खेती के खेतों से की गई। बीएसएफ ने कहा कि वह सीमा पार से मादक पदार्थों की आमद को रोकने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को खत्म करने के लिए अपनी निगरानी और परिचालन क्षमताओं को लगातार मजबूत कर रही है।

(Imput From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article