India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चार लेयर सुरक्षा के बीच ध्वजारोहण करेंगे CM भगवंत मान, चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का सख्त पहरा

11:02 AM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

गणतंत्र दिवस समारोह के बीच पंजाब में सुरक्षा में पुख्ता इंतजाम किए गए है। बता दें लुधियाना के पंजाब (Punjab) एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समाहरो का आयोजन किया जाएगा। साथ ही चार लेयर की सुरक्षा के बीच सीएम राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान पीएयू को पुलिस की तरफ से किले में तबदील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का सख्त पहरा है।

पल-पल की जानकारी लेकर सीनियर अधिकारी अपडेट

आपको बता दें पूरे समारोह की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल के हाथ में है। वह अधिकारियों से जहां लगातार मीटिंगें कर रहे हैं वहीं, पल-पल की जानकारी लेकर सीनियर अधिकारियों को अपडेट कर रहे हैं।अधिकारियों से मिलने वाले आदेशों का लगातार पालन करवाया जा रहा है ताकि किसी तरह का कोई खतरा न हो।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, विदेश में रहने वाले आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम भगवंत मान को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है। उसने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ऐसा करने को लेकर धमकियां दे रखी हैं। वह इससे पहले भी लगातार धमकियां देता रहता है। हालांकि पंजाब पुलिस किसी तरह का कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती। इस कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहे हैं।

पीएयू के सभी गेटों पर तैनात रहेंगे

पहली लेयर में पंजाब पुलिस का पहरा रहेगा, जो पीएयू के सभी गेटों पर तैनात रहेंगे। पीएयू में रहने वाले और वहां पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ-साथ अंदर काम करने वाले और पढ़ाने वाले हर एक का डाटा पुलिस ने अपने पास ले लिया है। पीएयू में दाखिल होने वाले और बाहर जाने वाले सभी को पूरी तरह से चेक करने के बाद ही आने-जाने दिया जाएगा।

तीसरी लेयर की सुरक्षा समारोह के अंदर भी मुलाजिम तैनात रहेंगे

दूसरी लेयर की सुरक्षा समारोह स्थल के बाहर रहेगी। तीसरी लेयर की सुरक्षा समारोह के अंदर भी मुलाजिम तैनात रहेंगे। सादी वर्दी में भी मुलाजिमों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। उसके बाद सीएम भगवंत मान के आसपास भी सुरक्षा का कड़ा चक्रव्यू रहेगा। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल खुद सीएम भगवंत मान के साथ रहेंगे।

CM मान मोहल्ला क्लीनिक का करेंगे उद्घाटन

गणतंत्र दिवस समारोह पूरा होने के बाद पंजाब में और भी मोहल्ला क्लीनिक खोलने की तैयारी की जा रही है। सीएम भगवंत मान लुधियाना में ही मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि हलका सेंट्रल में सुभाणी बिल्डिंग के पास एक मोहल्ला क्लीनिक खोला जा रहा है, जहां मान जा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article