India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब में घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी, अलर्ट मोड पर पुलिस

11:04 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा आगामी स्वतंत्रता दिवस-2024 के शांतिपूर्ण समारोहों को सुनिश्चित करने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच, पंजाब पुलिस ने राज्य भर के सभी जिला और उप-मंडल न्यायालयों में और उसके आसपास घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) चलाया ताकि सभी न्यायिक परिसरों में पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

अलर्ट मोड पर पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस ने आगामी स्वतंत्रता दिवस के शांतिपूर्ण समारोह को सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को राज्य भर के सभी बस स्टैंडों पर तलाशी लेकर अपना विशेष घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी रखा। पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर चलाए गए कासो को सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की सहायता से बस स्टैंडों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली।

घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी

राज्य स्तरीय इस अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे विशेष पुलिस महानिदेशक (स्पेशल DGP) कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि सभी पुलिस आयुक्त/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (सीपी/एसएसपी) को इस अभियान को सफल बनाने के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की देखरेख में अधिकतम संख्या में पुलिस टीमों के बीच अपने-अपने जिलों के सभी बस स्टैंडों की उचित घेराबंदी और गहन तलाशी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, पुलिस आयुक्तों/एसएसपी को वाहन ऐप का उपयोग करके बस स्टैंडों के आसपास खड़े सभी वाहनों की जांच करने के लिए भी कहा गया है।

पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए

सभी पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे इस अभियान के दौरान हर व्यक्ति से दोस्ताना और विनम्र तरीके से पेश आएं।" उन्होंने कहा कि राज्य भर में 2500 पुलिसकर्मियों वाली 393 गश्ती पार्टियों को राज्य के विभिन्न बस स्टैंडों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश करने के लिए तैनात किया गया था, ताकि आम जनता को कम से कम असुविधा हो। उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग 195 बस स्टैंडों पर चलाए गए अभियान के दौरान लगभग 2493 लोगों की जांच की गई, जबकि पुलिस टीमों ने पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है। बस स्टैंडों के आसपास विभिन्न पार्किंग स्थलों पर खड़े 3174 वाहनों की भी जांच की गई, जिसके दौरान पुलिस टीमों ने 205 चालान भी जारी किए और 11 वाहनों को जब्त किया। विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने दोहराया कि सीमावर्ती राज्य में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के अभियान जारी रहेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article