India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab News : अंतरराज्यीय अपराध गिरोह चलाने के आरोप में पांच गिरफ्तार, 2 पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस बरामद

03:44 PM Jul 08, 2024 IST
Punjab News
Advertisement

Punjab News : एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए, पंजाब पुलिस ने अंतरराज्यीय संगठित अपराध गिरोह चलाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से दो पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने मध्य प्रदेश के खंडवा से हथियार खरीदे हैं।

Highlight : 

अंतरराज्यीय संगठित अपराध गिरोह चलाने के आरोप में 5 गिरफ्तार

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराज्यीय संगठित अपराध गिरोह चलाने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है और 2 पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के खंडवा से हथियार खरीदे थे। पोस्ट में कहा गया, आरोपियों पर आर्म्स एक्ट और नई धारा 111 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो संगठित अपराध गिरोहों को दंडित करती है। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वे अमृतसर में एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे।

राज्य में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस सीएम भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार राज्य में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले, पंजाब पुलिस ने एक सीमा पार मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और 5 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया, 2 जुलाई को एक अधिकारी ने कहा। आरोपी की पहचान खेमकरण के लखविंदर सिंह उर्फ ​​लाखा के रूप में हुई।

डीजीपी पंजाब के अनुसार

डीजीपी पंजाब के अनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर नशे के खिलाफ चल रही जंग के बीच अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 5 किलो हेरोइन बरामद कर सीमा पार से मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। अधिकारी ने बताया कि हेरोइन की खेप बरामद करने के अलावा पुलिस ने स्प्लेंडर मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है, जिस पर आरोपी सवार था।

डीजीपी गौरव यादव ने दी जानकारी

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी लखविंदर लाखा सीधे तौर पर अली नामक पाक स्थित ड्रग तस्कर के संपर्क में था और वह ड्रग तस्करी में लिप्त रहा है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से ड्रग की खेप लाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस संबंध में अमृतसर के इस्लामाबाद थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21सी, 23 और 25 के तहत एफआईआर नंबर 130 दिनांक 1 जून 2024 दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article