India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय सुरक्षा बल अब और भी ज्यादा मजबूत, पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित

09:10 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान से उत्पन्न होने वाले सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों के बीच अब बेहतर समन्वय है। राज्यपाल ने कहा कि चूंकि पाकिस्तान भारत के साथ सीधे युद्ध करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए वह हमेशा भारत की पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश करता है।

'पाकिस्तान हमसे सीधे युद्ध नहीं कर सकता'-राज्यपाल

पुरोहित ने यहां संवाददाताओं से कहा, "पाकिस्तान हमसे सीधे युद्ध नहीं कर सकता, इसलिए वह हमेशा पीठ में छुरा घोंपता है। पहले समन्वय की कमी थी। लोग डरे हुए थे। लेकिन अब बीएसएफ, सेना, एनआईए, एनसीआरबी, आईबी, सेना खुफिया और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित हो गया है, जो फायदेमंद रहा है।" पुरोहित की टिप्पणी उस दिन आई है जब भारत कारगिल विजय दिवस मना रहा है। 26 जुलाई को प्रतिवर्ष मनाया जाने वाला कारगिल विजय दिवस 1999 में ऑपरेशन विजय की सफलता का स्मरण कराता है।



इस ऑपरेशन के दौरान, भारतीय बलों ने जम्मू-कश्मीर के कारगिल सेक्टर में रणनीतिक ठिकानों पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लिया था, जहां पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी। राज्य में आम आदमी पार्टी सरकार के साथ गतिरोध से जुड़े सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए पुरोहित ने कहा कि सरकार से वह काम करवाना उनकी जिम्मेदारी है जो नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है। पुरोहित ने कहा, "मुख्यमंत्री (भगवंत मान) को मुझसे डरने की कोई जरूरत नहीं है। मैं हर पार्टी को समय देता हूं जो मेरे पास आती है।

राज्यपाल किसी के लिए समस्या क्यों बनें... मैं उनसे वह काम जरूर करवाऊंगा जो नहीं हुआ है। यह मेरी जिम्मेदारी है।" इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति पद से हटाने की मांग करने वाले पंजाब सरकार के विधेयक को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। इनकार के बाद राज्य सरकार ने कहा कि वह कानूनी विकल्प तलाशेगी। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां राज्यपाल और आप सरकार के बीच टकराव हुआ है। आप सरकार ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारे पर शासन में अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप किया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article