India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोलकाता बलात्कार-हत्या: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अमृतसर में निकाला कैंडल मार्च

08:20 AM Aug 19, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: अमृतसर में भारतीय चिकित्सा संघ ने रविवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ एकजुटता में कैंडल मार्च निकाला।

अमृतसर में निकाला कैंडल मार्च

एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा कि डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए उचित प्रोटोकॉल स्थापित किए जाने चाहिए। उन्होंने एएनआई से कहा, "हम यहां पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने के लिए एकत्र हुए हैं। केंद्रीय स्तर पर, ऐसे प्रोटोकॉल तैयार किए जाने चाहिए ताकि अगर कोई डॉक्टर या स्वास्थ्य कर्मी अपने कार्यस्थल या बाहर हिंसा का सामना करता है, तो उसके खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए उचित प्रोटोकॉल होना चाहिए।"

हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई

इसी तरह की भावनाओं को दोहराते हुए, एक अन्य प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा कि डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के लिए उचित प्रोटोकॉल स्थापित किया जाना चाहिए।

मुख्य आरोपी का मनोवैज्ञानिक परीक्षण

डॉक्टर ने कहा, "यह पहली बार नहीं हुआ है; यह लंबे समय से होता आ रहा है। इससे संबंधित कानून सख्त होने चाहिए। एक तरफ लड़कियों को देवी का दर्जा दिया जाता है, लेकिन दूसरी तरफ उन्हें ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ता है।" इससे पहले दिन में, मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड की 3डी लेजर मैपिंग की। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने मामले के मुख्य आरोपी का मनोवैज्ञानिक परीक्षण भी किया।

अस्पताल में विरोध प्रदर्शन जारी

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई टीम का एक मनोवैज्ञानिक जांच दल की सहायता के लिए शनिवार को कोलकाता पहुंचा। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ, जिसमें जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा शामिल हैं, 20 अगस्त को मामले की सुनवाई करेगी। प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या ने बड़े पैमाने पर आक्रोश पैदा किया है, जिस पर विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इससे पहले आज, कोलकाता में साल्ट लेक स्टेडियम के पास फुटबॉल प्रशंसकों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके कारण मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच डूरंड कप मैच रद्द कर दिया गया। कोलकाता में जूनियर डॉक्टर और छात्र आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article